दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी ने मारी बाजी, चार में से अध्यक्ष सहित तीन पदों पर किया कब्जा

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी ने मारी बाजी, चार में से अध्यक्ष सहित तीन पदों पर किया कब्जा

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव 2023 के नतीजे घोषित हो चुके हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने अध्यक्ष, सचिव और सयुंक्त सचिव पद पर बड़ी जीत दर्ज की है. वहीं नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) को उपाध्यक्ष पद पर जीत मिली है. NSUI की ओर से अभि दहिया ने ABVP के सुशांत धनखड़ को कड़ी टक्कर के बाद हरा दिया.

डूसू चुनाव तीन साल के बाद सेंट्रल पैनल के चार पदों अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के लिए हुए. 22 सितंबर को हुए मतदान में दिल्ली विश्वविद्यालय के 52 कॉलेजों और विभागों के 42 प्रतिशत छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP), ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) और नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) सहित विभिन्न छात्र संघ समूहों के कुल 24 उम्मीदवार मैदान में थे. छात्र संघ में एनएसयूआई और एबीवीपी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला.

लगभग 3 साल बाद हुए डूसू चुनाव को लेकर दिल्ली पुलिस ने कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए थे. छात्र संघ चुनाव के लिए इस बार एक लाख 17 हजार स्टूडेंट्स वोट डाले हैं, जिसके लिए 52 वोटिंग सेंटर बनाए गए थे और 173 ईवीएम के जरिय ये वोटिंग की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *