MP Election: ‘कमलनाथ के तरकश में कोई नया तीर नहीं, सिर्फ प्रवचन देते हैं’, कांग्रेस के वचन पत्र पर BJP का तंज !

MP Assembly Election 2023 : पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई हैं, मध्य प्रदेश की सियासत भी इससे अछूत नहीं है।आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को अपना वचन पत्र जारी किया है, जिस पर भाजपा ने तंज कसा है। बीजेपी ने कांग्रेस के चुनावी पत्र को झूठ का पुलिंदा बताया है। बता दें कि कांग्रेस ने मंगलवार को अपने घोषणा पत्र में 100 यूनिट तक फ्री बिजली देने, पुरानी पेंशन लागू करने, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने, एमपी में IPL टीम बनाने, बेटियों के विवाह के लिए एक लाख रुपये देने समेत छोटे-बड़े सौ वादे किए हैं। कांग्रेस के एस साल तैयार हुए वचन पत्र में 59 विषय, 225 मुख्य बिंदु, 1290 वचन और 101 गारंटी दी गई है।

‘सिर्फ वचनों पर प्रवचन देते हैं कमलनाथ’

बीजेपी का दावा है कि कांग्रेस ने बीजेपी की योजनाओं को चुराया है। बीजेपी का कहना है कि शिक्षा, स्वास्थ्य समेत कांग्रेस के जारी 9 वादों पर हमारी सरकार काम कर रही है, प्रदेश में पीएम आवास योजना, आयुष्मान कार्ड समेत सभी योजनाओं पर काम किया जा रहा है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी ने कांग्रेस के वचन पत्र पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस का वचन पत्र लालच और झूठ का पुलिंदा है, उनका कहना है कि कमलनाथ नकल भी नहीं अकल से नहीं कर पाए। कांग्रेस अपने अधिकारों पर ही 15 माह में रही फेल रह चुकी है। प्रदेश प्रवक्ता का कहना है कि राम बोलकर सलमान को याद करना कांग्रेस की पुरानी आदत है, कमलनाथ के तरकश में नहीं कोई नया तीर नहीं है, कमलनाथ सिर्फ वचनों पर प्रवचन देते हैं।

कांग्रेस का पलटवार

वहीं बीजेपी के तंज पर कांग्रेस ने पलटवार किया है, पार्टी ने कहा कि कांग्रेस का वचन पत्र जनता की राय पर बना है। कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अब्बास हाफिज का कहना है कि बीजेपी के कामों से जनता परेशान है। अब्बास का कहना है कि सिर्फ चर्चा करने वाली बीजेपी की सरकार नाकाम है इसलिए बीजेपी से चुराने के लिए कुछ नहीं है ,बीजेपी के खाते में सिर्फ घोटालों की लंबी फाइल है इसके सिवा कुछ नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *