2024 में मोदी मैजिक रोकने के लिए कैसा होगा विपक्ष का सोशल मीडिया वार, I.N.D.I.A की कैंपेन समिति की मीटिंग आज

2024 में मोदी मैजिक रोकने के लिए कैसा होगा विपक्ष का सोशल मीडिया वार, I.N.D.I.A की कैंपेन समिति की मीटिंग आज

I.N.D.I.A गठबंधन के कैंपेन कमेटी की पहली बैठक मंगलवार (12 सितंबर) को दिल्ली में होने जा रही है. इस बैठक में रैलियों के कार्यक्रम और कमिटी के काम करने के तरीकों पर चर्चा की जाएगी.
इसके बाद बुधवार (13 सितंबर) को शरद पवार के आवास पर को-ऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर चर्चा होगी.

वहीं, दूसरी तरफ मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की मंगलवार (12 सितंबर) को दिल्ली में पहली बैठक होने वाली है. इस बैठक में कांग्रेस के मौजूदा विधायकों को लेकर चर्चा की जाएगी. साथ ही उन सीटों पर भी मंथन होगा जहां से कांग्रेस चुनाव हारी थी. कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची 20 सितंबर तक जारी कर सकती है.

लालू ने नेता चुनने को लेकर कही ये बात:
इससे पहले सोमवार को लालू यादव ने I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर कहा कि 28 दलों को मिलाकर यह संगठन बना है, इसी में से कोई एक दूल्हा होगा. एएनआई के मुताबिक, आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने कहा, “हम वापस जाकर ‘इंडिया’ गंठबंधन पर काम शुरू करेंगे और उम्मीदवार चयन करने का काम शुरू किया जाएगा. इसकी बैठक दिल्ली में है जिसमें तेजस्वी यादव जाएंगे. हम बिहार के मुख्य इलाकों में भ्रमण करेंगे.” इतना ही नहीं लालू यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जी20 से क्या फायदा हुआ? लोगों को बुलाकर, इतना खर्चा कर देश की आम जनता को क्या फायदा होगा?

I.N.D.I.A गठबंधन में हैं 28 दल:
जुलाई में बेंगलुरु में हुई विपक्षी गठबंधन की बैठक में 26 दल शामिल हुए थे. इस गठबंधन को ‘I.N.D.I.A’ नाम दिया गया था. ‘INDIA’ गठबंधन में कांग्रेस, टीएमसी, शिवसेना (उद्धव गुट), एनसीपी (शरद पवार गुट), सीपीआई, सीपीआईएम, जदयू, डीएमके, आम आदमी पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा, आरजेडी, समाजवादी पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, आरएलडी, सीपीआई (ML), इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, केरल कांग्रेस (M), मनीथानेया मक्कल काची (MMK), एमडीएमके, वीसीके, आरएसपी, केरला कांग्रेस, केएमडीके, एआईएफबी, अपना दल कमेरावादी और पीजेंट्स एंड वर्कर पार्टी ऑफ इंडिया शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *