Virat vs पाकिस्तान: कोहली ने की है रनों की बौछार, पढ़िए रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ पिछली चार पारियों में तीन 50+ स्कोर; देखें रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान की टीमें लंबे समय बाद आमने-सामने होने वाली हैं। दोनों का मुकाबला एशिया कप में दो सितंबर को होगा। यह मैच श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला मुकाबला टी20 विश्व कप 2022 में हुआ था। तब दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने मेलबर्न में यादगार पारी खेली थी। हालांकि, वह टी20 मैच था और इस बार दोनों के बीच वनडे मुकाबला होना है। विराट का प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में ही नहीं, बल्कि वनडे में भी शानदार है।

वनडे फॉर्मेट की बात करें तो कोहली चार साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ खेले थे। वह मुकाबला इंग्लैंड के मैनेचेस्टर में खेला गया था। टीम इंडिया ने विश्व कप के उस मैच में जीत हासिल की थी और कोहली ने 77 रन बनाए थे। उनका बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा चला है। उसके खिलाफ पिछली चार वनडे की पारियों विराट ने तीन बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं।

कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में प्रदर्शन :
विराट ने 2009 से लेकर 2019 तक पाकिस्तान के खिलाफ अब तक 13 मैच खेले हैं। इस दौरान कोहली ने 13 पारियों में 536 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 48.72 रहा है। पूर्व भारतीय कप्तान ने दो शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 96.22 का रहा है।

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट का रिकॉर्ड :
एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में कोहली का रिकॉर्ड शानदार हैं। उन्होंने 10 पारियों में 613 रन बनाए हैं। उनके नाम तीन शतक और एक अर्धशतक हैं। पाकिस्तान के खिलाफ इस दौरान उनके प्रदर्शन की बात करें तो विराट ने 2010 में दांबुला में 18 रन बनाए थे। उसके बाद 2012 में मीरपुर में 183 रन की बड़ी पारी खेली थी। 2014 में मीरपुर में ही वह सिर्फ पांच रन बना सके थे। इस तरह एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान के खिलाफ तीन पारियों में कोहली के 206 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *