जिले के विधानसभा क्षेत्रों में विकास रथ कर रहे हैं भ्रमण

जिले के विधानसभा क्षेत्रों में विकास रथ कर रहे हैं भ्रमण

रीवा: शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं तथा कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार के लिए जिले में चार विकास रथ भ्रमण कर रहे हैं। विकास रथ 5 अक्टूबर तक जिले के नगरीय निकायों के विभिन्न वार्डों तथा ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर रहें है। इन रथों में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से शासन की विभिन्न योजनाओं की एक घण्टे की फिल्म दिखाई जा रही है। इसके साथ-साथ रथ से प्रसिद्ध कलाकार रघुवीर यादव द्वारा गाए गए मध्यप्रदेश गान एवं अन्य गीत प्रसारित किए जा रहे हैं।

रथों के माध्यम से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना प्रदेश में कृषि और सिंचाई के विकास, केन्द्र सरकार की योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन, महिला स्वसहायता समूहों की सफलता, प्रदेश में महिला सशक्तिकरण तथा मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पर आधारित वीडियो फिल्में दिखाई जा रही हैं। विकास रथ आज 25 सितम्बर को विधानसभा क्षेत्र देवतालाब के जुड़मनियामुरली, भागो, सुअरहा, पताई एवं 26 सितम्बर को देवतालाब, तिवरिगवां राजासिंह और लौरकाटन का भ्रमण करेंगे। विकास रथ विधानसभा मनगवां में 25 सितम्बर को धौरहरा, पोखरा, सूरा, शुकुलगवां, 26 सितम्बर को रामपुर, बुड़वा और तिवनी का भ्रमण करेंगे।

विकास रथ विधानसभा क्षेत्र सेमरिया में 25 सितम्बर को ग्राम दुआरी, कैथहाई, भटिगवां, अमहा तथा 26 सितम्बर को नगर पंचायत सेमरिया का भ्रमण करेंगे। विकास रथ विधानसभा क्षेत्र त्योंथर में 25 सितम्बर को ग्राम कोनियाकला, भुलुहा, चांदी, अकौरी और बिझवार तथा 26 सितम्बर को ग्राम अतरसुइया, बेलहुआ, अजोरा और उसरगांव का भ्रमण करेंगे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *