आर्थिक तंगी से बचने के लिए कभी भी दूसरों से मांगकर इन चीजों का न करें उपयोग, वास्तु में बताया गया है इसका नियम…

वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बड़ा महत्व होता है. वास्तु में कुछ ऐसे नियम और बाते बताई गई हैं जो हमारे लिए बहुत काम के हैं. जो लोग वास्तु के नियमों का पालन करते हैं उनके जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो आपके बहुत काम की हो सकती है. दरअसल हम में से कई लोग दूसरों से कुछ चीजें मांग कर इस्तेमाल कर लेते हैं लेकिन वो ये नहीं जानते कि इससे दुर्भाग्य आता है. अगर आप भी ये जानना चाहते हैं कि वो कौन सी वस्तुएं हैं तो आज हम आपको यही बात रहे हैं, ताकि आप भी आगे से दूसरों से उनकी ये चीजें मांगकर इस्तेमाल न करें.

वास्तु शास्त्र में ऐसी मान्यता है कि दूसरों के कपड़े पहनने से आपके व्यक्तित्व पर असर पड़ता है. जो लोग कपड़े मांगकर पहनते हैं उन्हें कई प्रकार की हानि उठानी पड़ती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह सही नहीं है. साथ ही जो लोग दूसरों के पहने हुए कपड़े पहनते हैं उन्हें अगर आप पहनेंगे तो आपको त्वचा संबंधी बीमारी हो सकती है. इसलिए दूसरों से मांग कर कपड़े न पहनें से बचें.

दूसरे की रुमाल का उपयोग ना करें

हर व्यक्ति के पास रुमाल का होती है. लेकिन आप ये बात जान लें कि कभी भी किसी का रूमाल मांगकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार, दूसरों का रुमाल अपने पास रखने पर वाद विवाद की स्थिति बन सकती है. साथ ही इससे आप बीमारी का भी शिकार बन सकते हैं.

दूसरे का पैन न करें इस्तेमाल

पैन को देवी सरस्वती का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में अगर आप दूसरों के इस्तेमाल की हुई पैन का इस्तेमाल करते हैं तो इससे धन हानि की संभावना बढ़ जाती है.

दूसरे की अंगूठी पहनना

कई लोगों को अंगूठियां पहनने का शौक होता है. ऐसे में वो कई सारी अंगूठियां पहनते हैं. लेकिन ये बात जान लें अगर आप किसी से मांग कर अंगूठी पहनते हैं तो आप को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसके अलावा अगर किसी को स्किन प्रॉब्लम है और उसकी अंगुठी को कोई और पहन ले तो इससे स्किन इंफेक्शन होने के चांस भी बढ़ जाते हैं.

दूसरे की घड़ी पहनना

वास्तु शास्त्र में घड़ी का विशेष महत्व है इसके चलने और रुकने से आपके अच्छे या बुरे समय का निर्धारण होता है. किसी दूसरे के हाथ से ली हुई घड़ी पहनने से आपका बुरा वक्त शुरू हो सकता है. इसलिए दूसरों के हाथ से लेकर घड़ी पहनने से परहेज करना चाहिए.

दूसरे की चप्पल

अक्सर किसी की पहनी हुई चप्पल या जूते भी हम पहन लेते हैं यह आदत आपको दरिद्रता का शिकार बना सकती है. कहा जाता है कि अगर आप किसी और की चप्पल पहनते हैं तो उसके संघर्ष अपने ऊपर ले लेते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *