Horoscope Of 12 September : इस राशि के जातकों को कला की तरफ होगा रुझान, खर्च में होगी वृद्धि …

आज का पंचाग दिनांक 12.09.2023 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य दक्षिणायन का भाद्रपद मास कृष्ण पक्ष त्रयोदशी तिथि रात्री को 02 बजकर 22 मिनट तक दिन मंगलवार आश्लेषा नक्षत्र रात्री को 11 बजकर 01 मिनट तक आज चंद्रमा सिंह राशि में आज का राहुकाल दोपहर को 03 बजकर 04 मिनट से 04 बजकर 36 मिनट तक होगा.

मेष राशि कला की तरफ रुझान होगा. खर्च में वृद्धि होगी. व्यर्थ के दिखावे से दूर रहें. उपाय करें तो लाभ होगा – ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

वृषभ राशि – वाहन क्रय करने के योग हैं. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. शांति के लिए – ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें.

मिथुन राशि  परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा. दुर्व्यसनों पर नियंत्रण रखना होगा. सूर्यजन्य दोषों को दूर करने के लिए – काले तिल का दान करें. शनि के मंत्रों का जाप करें.

कर्क राशि – व्यापार की स्थिति संतोषजनक रहेगी. संतान की ओर से अनुकूल परिणाम आएंगे. आय से अधिक व्यय नहीं करें. चंद्रमा से संबंधित कष्टों से बचाव के लिए – श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें. मीठा बच्चों के बीच बांटे.

सिंह राशि – आध्यात्मिक क्षेत्र की यात्रा संभव. लंबी यात्रा पर जाने के योग. उपाय करने चाहिए – मंदिर में लड्डू़ का भोग लगायें. बडो से आर्षीवाद लेकर निकलें.

कन्या राशि – गुस्सा, आवेश पर काबू रखें. नए अनुबंध नहीं करें. आर्थिक वृद्धि के प्रयास निष्फल होंगे. उपाय आजमायें – ऊॅ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें. पुरोहित को केला, नारियल का दान करें.

तुला राशि परिवार में सुख-शांति रहेगी. रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. अतः शुक्र कृत दोषों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

वृश्चिक राशि – सामाजिक मामलों में आपकी आलोचना हो सकती है. अनावश्यक वाद-विवाद को टालें. संतान की चिंता रहेगी. शांति के लिए शनि के निम्न उपाय करें – भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें. सात्विक आहार लेवें.

धनु राशि – व्यापार, नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी. कामकाज में सुधार करना होगा. क्रोध, उत्तेजना पर संयम रखें. निवृत्ति के लिए – ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना
करें. दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें.

मकर राशि अचानक आने वाली काम में बाधाओं से मन परेशान रहेगा. आर्थिक तंगी का सामना करना पड सकता है. उपाय आजमायें – चावल तथा चीनी का दान करें. मंगल के मंत्रों का जाप करें.

कुंभ राशि मान-प्रतिष्ठा और सुख-साधनों में वृद्धि होगी. रचनात्मक कार्यों का लाभ प्राप्त होगा. शुक्र के जनित तनाव से निवारण के लिए – हरी मूंग का दान करें. गायत्री मंत्र का जाप करें.

मीन राशि जीवनसाथी से सहयोग और समर्थन मिलेगा. व्यवसाय में उन्नति होगी. शुभ संदेश प्राप्त होगा. मंगल की शांति के लिए – ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. लाल वस्तुओं का दान करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *