पीएम मोदी जी20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट प्रोग्राम में मंगलवार को करेंगे छात्रों को संबोधित, दोपहर 3 बजे से कार्यक्रम

पीएम मोदी जी20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट प्रोग्राम में मंगलवार को करेंगे छात्रों को संबोधित, दोपहर 3 बजे से कार्यक्रम

20 University Connect Programme: प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी मंगलवार, 26 सितंबर 2023 को जी20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट प्रोग्राम में छात्रों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी छात्रों के साथ-साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में स्थित विभिन्न उच्च शिक्षा संस्थानों के कुलपतियों, प्रधानाचार्यों और फैकल्टी को भी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के जी20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट प्रोग्राम के फाइनल राउंड के दौरान संबोधित करेंगे।

यूजीसी द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन नई दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में किया जाएगा। बता दें कि यह वही स्थान हैं जहां पर कुछ दिन पहले ही वैश्विक स्तर के जी20 समिट का आयोजन किया गया था।

G20 University Connect Programme: पीएम ने छात्रों से की शामिल होने की अपील

पीएम मोदी ने रविवार, 24 सितंबर 2023 को प्रसारित हुए लोकप्रिय ‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंट्स से अपील की कि वे यूजीसी द्वारा आयोजित किए जा रहे जी20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट प्रोग्राम में जरूर सम्मिलित हों। इसके लिए पीएम ने छात्रों के साथ-साथ एकेडेमिक रिसर्च कार्यों में लगे यंग प्रोफेशनल्स और फैकल्टी मेंबर्स को भी कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले एक वर्ष में, जी-20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट कार्यक्रम ने भारत की युवा शक्ति को एकजुट करने में योगदान दिया है। पूरे वर्ष चली यह पहल अविश्वसनीय रूप से कारगर साबित हुई है और अत्यधिक प्रभावी नतीजे निकले हैं। इस कार्यक्रम ने दुनिया को दिखाया कि कैसे हमारे युवा सांस्कृतिक दूत बनकर उभरे हैं, जिन्होंने जी-20 बिरादरी के साथ स्थायी संबंध मजबूत किए हैं। इसने युवाओं को भारत की जी-20 प्रेसीडेंसी के बारे में और अधिक जानने में सक्षम बनाया है, जिन विषयों पर हमने अपनी प्रेसीडेंसी के दौरान काम किया है, वे हमारे ग्रह के प्रति सामूहिकता की भावना को प्रज्वलित करते हैं और हमारे युवाओं को 2047 तक एक विकसित भारत के सक्रिय निर्माता बनने के लिए तैयार करते हैं।

G20 University Connect Programme: जी20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट प्रोग्राम दोपहर 3 बजे से कार्यक्रम

इससे पहले, यूजीसी ने भी दिल्ली-एनसीआर के उच्च शिक्षा संस्थानों के प्रमुखों को जी-20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट प्रोग्राम को लेकर पत्र लिखा था। आयोग ने संस्थानों से 30-40 छात्र-छात्राओं और फैकल्टी मेंबर्स के नाम सबमिट करने के निर्देश जारी किए थे। बता दें कि इस प्रोग्राम का आयोजन 26 सितंबर को दोपहर 3 बजे से किया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *