मऊगंज: (आरोप)मऊगंज: बीजेपी विधायक की लिखी पुस्तक में भगवान श्रीराम चरित्रहीन,शुद्र के साथ कपटी; विधायक कर चुके है खंडन,बता रहे खुद के खिलाफ साजिश?

मऊगंज: बीजेपी विधायक की लिखी पुस्तक में भगवान श्रीराम चरित्रहीन और शुद्र के साथ कपटी, विधायक कर चुके है खंडन

  • मऊगंज: BJP विधायक की लिखी पुस्तक में भगवान श्रीराम चरित्रहीन और शुद्र के साथ कपटी; पुस्तक में माता कौशल्या व सीता को लेकर जिन शब्दों का किया इस्तेमाल उन शब्दो को बोल और लिख नहीं सकते
  • किताब के लेखक पूर्व में बीएसपी से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं, वर्तमान में मऊगंज से बीजेपी विधायक हैं एवं आरएसएस प्रचारक भी रह चुके हैं
  • बीजेपी विधायक ने आरोपों से किया इंकार, बताया साजिश, करायेगे जांच, साजिशकर्ता होंगे बेनकाब

रीवा। भगवान श्रीराम (Shri Ram) को मर्यादा पुरूषोतम बताकर श्रीराम मंदिर निर्माण (Shri Ram T emple) में लगी हुई है। इसी बीच श्रीराम (Shri Ram) को लेकर एक नया विवाद सामने आया है। इसमें भगवान श्रीराम (Shri Ram) को चरित्रहीन और शुद्र (Along With Shudra) के साथ कपटी भी बताया गया है। साथ ही किताब में श्रीराम के पिता राजादशरथ उनकी माता कौशल्या और सीता पर भी आपत्ति जनक टिप्पणी की गई है। वही पूरी ब्राहमण जाति पर आपत्तिजनक बातें लिखी है। यह डॉ अम्बेडकर व पेरियार की दृष्टि राम नामक पुस्तक में लिखी गई है। इस किताब केे लेखक भाजपा विधायक प्रदीप पटेल को बताया जा रहा है। हालांकि अपनी लिखी मुस्तक से विधायक अब मुकर गए है। वहीं भाजपा विधायक के द्वारा लिखी इस पुस्तक को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता यश भारती ने भाजपा के इस दोहरे चरित्र को लेकर सवाल उठाए है। इसके बाद उनके किताब के अंश सोशल मीडिया में वायरल हो रहें है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा पूरी तरह जनवरी में श्रीराम मंदिर के निर्माण को पूरा करने और उसके लोकार्पण की तैयारी में लगी हैै। भाजपा भगवान श्रीराम को आर्दश के रूप विश्व के सामने रखना चाह रही है। वहीं भाजपा के विधायक की लिखी में श्रीराम, राजा दशरथ, माता कौशल्या और सीता के चरित्र को लेकर जो बाते लिखी है उन शब्दों को बताना भी कठिन है। इतना ही किताब में भगवान श्रीराम के जन्म को लेकर हुए यज्ञ में कराने वाले ब्राहमण वर्ग के लोगों को मांस खाने वाला और चरित्रहीन बताया गया है। भाजपा के विधायक द्वारा लिखी इस पुस्तक के बाद समाजवादी पार्टी भाजपा के दोहरे चरित्र को लेकर लोगों के बीच जा रही है। वहीं इस मामले को लेकर भाजपा के विधायक प्रदीप पटेल ने कहा है कि इस तरह की कोई पुस्तक उन्होंने नहीं लिखी है। इस तरह कोई पुस्तक प्रचारित की जा रही है तो उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे। लेकिन अभी तक इस मामले में विधायक ने कोई शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई है। जबकि यह किताब काफी पुरानी है।

सनातन व हिूंदत्व को लेकर गरमाई सियासत:
बता दें कि साल के अंत में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने है। लोकसभा 2024 के पहले होने के धर्म को लेकर पूरे प्रदेश में माहौल बना जा रहा है बडे़ धार्मिक आयोजन हो रहे है। इसी बीच तेंलगाना के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिंन का बयान को लेकर भाजपा नेता मुखर है सनातन धर्म की रक्षा के लिए भाजपा सांसद जिंदा गाड़ने की बात कह रहें है। ऐसे में श्रीराम को लेकर इस किताब ने सियासत को और गरम कर दिया है।

विधायक ने किया खंडन:
हलाकि मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल पहले ही आरोपों से इंकार करते हुए कह चुके है कि ये उनके खिलाफ एक साजिश है और वो इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से कर इसकी जांच करायेगे। साजिशकर्ता बेनकाब होंगे।

(अस्वीकरण: VIRAT 24 ऐसी किसी पुस्तक का दावा नहीं करता और न ही किसी की गरिमा को कोई ठेस पहुंचने का इरादा है, उक्त खबर सोशल मीडिया और लोगो के बीच चल रही चर्चा पर आधारित है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *