मऊगंज में आबकारी विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन:रजिगवां गांव के एक घर में दबिश, 470 शीशी नशीली कफ सिरप, ढाई किलो ग्राम गांजा जब्त

मऊगंज में आबकारी विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन:रजिगवां गांव के एक घर में दबिश, 470 शीशी नशीली कफ सिरप, ढाई किलो ग्राम गांजा जब्त

मऊगंज जिले में आबकारी विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। वहां रजिगवां गांव के एक घर में दबिश देकर 470 शीशी नशीली कफ सिरप व ढ़ाई किलोग्राम से ज्यादा गांजा जब्त किया गया है। बता दें कि विस चुनाव 2023 को देखते हुए मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव और सहायक आबकारी आयुक्त अनिल जैन ने अवैध मादक पदार्थ के विक्रय, परिवहन के विरूद्ध कार्यवाही जारी है।

आबकारी वृत्त मऊगंज को टीम को मुखबिर की मदद से 17 सितंबर के दिन भारी मात्रा में अवैध नशीले पदार्थ के स्टॉक होने की खबर आई। ऐसे में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर टीम बनाई। फिर रजिगवां गांव में वीरेंद्र पटेल के मकान में दबिश दी। जहां तलाशी के दौरान 470 शीशी नशीली कफ सिरप (प्रति शीशी 100 ML) बरामद की गई है। जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 1,09,900 रुपए है।

इसी तरह आरोपी के घर की सर्चिंग के दौरान 2 किलो 750 ग्राम गांजा जब्त किया गया है। जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 27 हजार 500 रुपए है। साथ ही आरोपी के घर से 1,53,300 रुपए नगदी तलाशी के दौरान मिली है। इस मामले में आबकारी विभाग ने NDPS एक्ट की धारा 8/20b, 8/21,8/22 का दंडनीय अपराध कायम किया है। फिलहाल आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया हैं।

बीते दिन की कार्यवाही में सहायक जिला आबकारी अधिकारी लोकेश सिंह ठाकुर, आबकारी उपनिरीक्षक गोकुल प्रसाद मेघवाल, आरक्षक वेदप्रकाश तिवारी, अखिलेश शुक्ला, आशीष गुप्ता आदि टीम में शामिल रहे है। गौरतलब है कि विधानसभा के मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा पुलिस और प्रशासन को गांव से लेकर शहर तक अवैध गतिविधियों में रोक लगाने के निर्देश दिए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *