Twitter से चिड़िया हो सकती है फुर्र, ऐसा हो सकता है LOGO


ट्विटर से चिड़िया हो सकती है फुर्र, ऐसा हो सकता है LOGO

एलन मश्क ने ट्वीट करके कहा, “जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे।”

कहा जा रहा है कि एलन मस्क ट्विटर की पहचान बदलने वाले है। हलाकि उन्होंने अभी तक ट्विटर के साथ बहुत कुछ ऐसा किया है जिसने लोगो को अचरज में डाल दिया है। अबकी बार कहा जा रहा है कि एलन ट्विटर की चिड़िया ही फुर्र कर देंगे। पर लोगो के बीच कौतूहल इस बात को लेकर है कि आखिर चिड़िया अगर उड़ गयी तो उसकी जगह आएगा कौन ? कैसा होगा नया LOGO ?

एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है तब से वे कंपनी में लगातार बदलाव कर रहे हैं। इसके लिए उनकी तारीफ और आलोचना दोनों हुई। अब एलन मस्क ट्विटर की पहचान को बदलने जा रहे हैं।

दरअसल एलन मस्क ट्विटर के Logo यानी बर्ड को हटाने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट करके कहा, “जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे।”

एक अन्य ट्वीट में एलन मस्क ने कहा, “अगर आज रात एक अच्छा X लोगो पोस्ट किया जाता है, तो हम कल इसे दुनिया भर में लाइव कर देंगे.” इससे पहले भी मस्क ट्विटर की पॉलिसी में कई बदलाव कर चुके हैं, जिसका दुनियाभर के यूजर्स पर सीधा असर पड़ा है.

हर सेकेंड लाखों रुपये कमाते हैं एलन मस्क, छोटी उम्र से ही किया काम, लगा दिया पैसों का अंबार

क्या बर्ड की जगह लेगा X
अब जब एलन मस्क ने ट्विटर के Logo को बदलने का संकेत दिया है तो कई लोगों के मन में यह सवाल उठने लगा है कि नया लोगो कैसा होगा? कयास लगाए जा रहे हैं कि एलन मस्क ने अपनी ज्यादातर कंपनियों के नाम और लोगो में X को शामिल किया है, इसलिए ट्विटर के नए लोगो पर भी X हावी होगा.

एलन मस्क द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई आर्टिफिशियल कंपनी को भी xAI नाम दिया गया है. वहीं, मस्क की स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कार्पोरेशन कंपनी का नाम भी SpaceX है. अब मस्क ट्विटर बर्ड लोगो को भी X से बदलने की तैयारी में हैं. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि लोगो ऐसा ही होगा लेकिन उसमें X होगा.

यूजर्स ने सजेस्ट किया नया Logo
आज सुबह साढ़े 9 बजे एलन मस्क ने यह ट्वीट किया. इस नए ऐलान के बाद उनके ट्वीट को अब तक 40 लाख से ज्यादा यूजर्स देख चुके हैं. कई यूजर्स ने इस ट्वीट पर रिएक्शन दिया और लोगो को लेकर तरह-तरह के मीम्स शेयर किए.

बता दें कि हाल ही में एलन मस्क ने एक नये नियम बनाया था, जिसके तहत बिना साइन इन किए लोग ट्वीट नहीं देख सकेंगे. इससे पहले किसी यूजर का प्रोफाइल या ट्वीट देखने के लिए ट्विटर पर अकाउंट बनाने की जरूरत नहीं होती थी. इस नियम को लेकर मस्क की दलील थी कि ट्विटर से इतना डेटा बाहर निकल रहा था कि नॉर्मल यूजर्स की सर्विसेज पर निगेटिव असर पड़ रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *