तीन बच्चों के पिता से हुआ था प्यार, इस एक्ट्रेस की लव स्टोरी ने सबको कर दिया था हैरान, आपने पहचाना ?

तीन बच्चों के पिता से हुआ था प्यार, इस एक्ट्रेस की लव स्टोरी ने सबको कर दिया था हैरान, आपने पहचाना ?

इस एक्ट्रेस को 14 साल की उम्र से शौहरत मिलनी शुरू हो चुकी थी. इनकी प्रोफेशनल लाइफ जितनी बढ़िया रही…पर्सनल लाइफ के मामले में वह इतनी लकी नहीं रहीं.

नई दिल्ली: कौन जानता था कि स्कूल में एक डांस परफॉर्मेंस जया प्रदा के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एंट्री का पहला कदम बन जाएगा ? एक चौदह साल की यंग डांसर जिसने स्क्रीन पर केवल तीन मिनट की परफॉर्मेंस से ऐसी छाप छोड़ी कि उन्हें फिल्मों की दुनिया की नेक्सट बिग थिंग कहा गया. जया प्रदा का ऑरा इतना गजब का रहा कि तेलुगू फिल्म भूमि कोसम में अपनी डांस परफॉर्मेंस से ही उनके पीछे तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और हिंदी फिल्म मेकर्स और डायरेक्टर्स की लाइन लग गई.

जया प्रदा को इंडियन सिनेमा की अब तक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस माना जाता है. खूबसूरती, टैलेंट और सक्सेसफुल करियर होने के बावजूद जया की पर्सनल लाइफ मुश्किलों से भरी रही. जया की शानदार ऑन-स्क्रीन परफॉर्मेंस के बारे में बात करने के लिए शब्द कम पड़ जाते हैं. पर्सनल लाइफ की बात करें तो इस सीनियर एक्ट्रेस के बारे में बहुत कुछ है जो अभी भी उनके फैन्स को पता नहीं है.

जया प्रदा की लव लाइफ:
जया प्रदा अपनी सुंदरता और टैलेंट के जरिए हर फिल्म मेकर और डायरेक्टर की पहली पसंद बन गईं. लगभग 1985 में उनका करियर पीक पर था. वह बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस बन चुकी थीं. इसी दौरान वह इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के रडार पर आ गईं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के साथ उनका टाइम बहुत मुश्किल रहा जिससे वह इमोशनली काफी परेशान हो चुकी थीं. उनके करियर में भी गिरावट देखी गई. यही वह समय था जब उनकी फिल्म मेकर श्रीकांत नाहटा से दोस्ती हो गई, जो मुसीबत में फंसी लड़की को बचाने के लिए आगे आए. आईटी के साथ कानूनी विवाद सुलझाने में एक्ट्रेस की मदद के लिए वो आगे आए.

श्रीकांत नहाटा और जया प्रदा दोस्त बन गए और एक्ट्रेस इमोशनल सपोर्ट के लिए उन पर डिपेंड करने लगीं. धीरे धीरे ये रिश्ता रोमांटिक बॉन्डिंग में बदल गया…लेकिन समस्या यह थी कि श्रीकांत पहले से ही शादीशुदा थे और पत्नी से उनके तीन बच्चे थे.

श्रीकांत नहाटा और जया प्रदा के प्यार और शादी ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काफी कंट्रोवर्सी की. श्रीकांत के शादीशुदा होने की वजह से जया को ‘दूसरी औरत’ का टैग मिला. श्रीकांत की शादी चंद्र नाहटा से हुई थी जिनसे उनके तीन बच्चे हैं और जया से शादी के बाद भी उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया. जया और श्रीकांत लंबे समय तक अलग-अलग रहते थे क्योंकि वह अपने परिवार के साथ उनके घर पर नहीं रह सकती थीं और इस वजह से भी कि उन्हें हर तरफ से तिरस्कार का सामना करना पड़ता था.

जया प्रदा श्रीकांत नहाटा के प्यार में पागल थीं. उन्हें इस बात से कोई परेशानी नहीं थी कि वह पहले से ही शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे. जल्द ही उनके अफेयर की अफवाहें इंडस्ट्री में फैल गईं लेकिन जया और श्रीकांत दोनों में से कोई भी रिश्ते से पीछे नहीं हटा और यह कुछ समय तक जारी रहा. जया प्रदा और श्रीकांत नाहटा ने शादी करने का फैसला किया. 1986 में दोनों ने एक इंटिमेट सेरेमनी में शादी की. वैसे तो दूसरी शादी आम बात नहीं है लेकिन श्रीकांत और जया ने जो किया वह चौंकाने वाला था. श्रीकांत ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना जया से शादी की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *