रीवा: अमानत में हुयी खयानत, बेटी और दामाद ने ही लूट लिया ससुराल वालो को, विश्वास का क़त्ल कर 81 लाख रुपए का किया गवन, जानिये कैसे किया ये कारनामा

रीवा: अमानत में हुयी खयानत, बेटी और दामाद ने ही लूट लिया ससुराल वालो को, विश्वास का क़त्ल कर 81 लाख रुपए का किया गवन, जानिये कैसे किया ये कारनामा

रीवा: वाह रे पैसे का लालच। रिश्तों को कलंकित कर रहा है पैसो का लालच। मानवता को शर्मसार कर रहा पैसे का लालच। इंसान को इंसान का दुश्मन बना रहा पैसे का लालच। विश्वास का गला घोट रहा पैसो का लालच। समाज को निम्नता के शिखर पर ला रहा पैसे का लालच। जी हां, धन की लोलुप्ता आज के समाज में जहर घोल रही है। कोई किसी का विश्वास नहीं कर रहा। दुसरो की तो छोड़िये, एक ही परिवार में सगे सम्बन्धी एक दूसरे का गला घोट रहे है इसी धन के लालच में। सभी को एक ही धुन सवार है कैसे ज्यादा से ज्यादा धन जमा कर लीजिये चाहे फिर उसके लिए कोई भी पाप क्यों न करना पड़े। आये दिन ऐसी खबरें भरी पड़ी है है जहा लोग धन के लोभ में कुछ भी कर गुजरने को तैयार है और करते हुए नजर भी आ रहे है।

रिश्तो को शर्मसार करता, विश्वास का गला घोटता हुआ ऐसा ही एक मामला रीवा जिले के बदराव सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत सामने आया है जहां पीड़ित सास-ससुर और साले ने अपने ही बेटी और दामाद पर करीब 81 लाख रूपये क्षलपूर्वक सिलसिलेवार तरीके से हड़प लेने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि पीड़ित ससुराल वालो ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर शिकायत तहरीर की है कि दामाद प्रमोद तिवारी, बड़ी बेटी कोमल तिवारी और उनके दोस्त दीपक पांडेय द्वारा धोखाधड़ी और आपसी साठगाठ कर 8175250/- रूपये गवन यानी हड़प लिए है, अतः मामले की जांच कर न्याय दिलाये जाने की गुहार लगायी है।

क्या है मामला :
दामाद और बेटी ने ससुराल वालों को लंबा चूना लगा दिया है। दरअसल पीड़ित कामता प्रसाद पांडेय और कौशल्या पांडे ने अपनी बेटी बेटी और दामाद पर 81 लाख रूपए हड़पने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि उनका बेटा छोटा है जिसके चलते बेटी और दामाद पर भरोसा कर जमीन बिक्री करवाने के बाद पूरा पैसा बैंक में जमा कर चेक बुक बेटी-दामाद को दे दिया था। दूसरी बेटी की जब शादी करने का समय आया तो 16 लाख रुपए की क्रेटा गाड़ी खरीदने के लिए उनसे भी पैसा लिया और बेटी के ससुर से भी ले लिया, साथ ही पैसों के लेनदेन का कोई हिसाब नहीं दिया। फर्जी तरीके से उनके दश्तखत कराकर 81 लाख रुपए हड़प लिए गए।

माता कौशिल्या पांडेय ने बताया कि दामाद बेटे सामान ही होता है और उन्होंने भी अपने दामाद को बेटा ही माना था लेकिन दामाद बेटा नहीं बन सका बल्कि उसने तो अमानत में खयानत कर दी। उन्होंने मीडिया को बताया कि कुछ वर्ष पूर्व करीब 1.5 एकड़ जमीन की बिक्री की थी। जमीं की बिक्री दामाद के ही माध्यम से हुई थी और सभी कागजात उन्ही के पास थे। बेटी , दामाद और उनके भाई ने फर्जीवाड़ा कर पूरा पैसा गोलमाल कर दिया और इतना ही नहीं क्रेटा वाहन खरीदने के लिए अलग से साले और ससुर से करीब 16 लाख ले लिए। हमारा अपना बेटा छोटा है, हमे अँधेरे में रखकर के हमारी अपनी बड़ी बेटी और दामाद ने हमारे साथ घात किया है। हमे न्याय दिलाया जाए। साथ ही उन्होंने बताया की उन्होंने अपनी छोटी बेटी का ब्याह पुरे गाँव रिस्तेदारो से कर्ज लेकर के किया है जिससे उनके ऊपर करीब 30 लाख का कर्ज चढ़ गया है। अपना पैसा होते हुए भी उन्हें कर्ज लेना पड़ा है। उन्हें इन्साफ दिलाये उनके पैसे दिलवाये।

कौशिल्या के बेटे ने बताया कि वो छोटा था इसलिए माँ पिता जी ने जमीन बिक्री का सारा जिम्मा जीजा और दीदी को दे रखा था। जीजा ने कहा कि पिता का अकाउंट सरकारी है इसलिए एक प्राइवेट अकाउंट खुलवा लिया जाए। अतः घर के पास ही जीजा ने प्राइवेट बैंक IDBI में खाता खुलवा दिया और यही से सारा कारनामा शुरू हुआ। हुआ यूँ कि उसी प्राइवेट बैंक खाते में बिक्री हुयी जमीन का पैसा आने जाने लगा। हमारे जीजा ने हमारे पिता को गुमराह कर कई बार दस्तखत कराकर पैसा निकालते रहे। यहाँ तक कि जीजा ने करीब 27 लाख रूपये अपने दोस्त दीपक पांडेय के खाते में भी ट्रांसफर करा लिए। जीजा और दीदी ने हमे कही का नहीं छोड़ा। हमे इन्साफ चाहिए।

पीड़ित ने बताया की बड़ी बेटी कोमल और दामाद प्रमोद तिवारी अपने भाई बसंत लाल के साथ मिलकर चूना लगाया है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे पीड़ितों ने न्याय की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *