SDM ने फरियादी को अपने चैंबर में बनाया मुर्गा, क्या योगी सरकार ने लिया एक्शन ? वायरल हुआ विडियो…

Bareilly SDM turned complainant into cock in chamber Video Viral: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक शर्मनाक मामला सामने आया है। मीरगंज के उप जिलाधिकारी (SDM) ने एक फरियादी को अपने चैंबर में मुर्गा बना दिया। लेकिन किसी ने इस घटनाक्रम का वीडियो बना लिया। अब वीडियो सामने आया तो योगी सरकार ने एक्शन लिया है। डीएम शिवाकांत द्विवेदी की जांच में एसडीएम की करतूत सच साबित हुई। उन्हें जिला मुख्यालय से अटैच कर दिया। उनका मीरगंज एसडीएम प्रभार छिन गया है। उनकी जगह डिप्टी कलेक्टर देश दीपक सिंह को मीरगंज का नया एसडीएम बनाया गया है।

इसे भी पढ़े: CM शिवराज चौहान के घर कैबिनेट की स्पेशल मीटिंग, जानिए मध्य प्रदेश में आज क्या खास ?

श्मशान की जमीन कब्जामुक्त कराने की मांग लेकर आया था ग्रामीण

दरअसल, मंडनपुर गांव का एक शख्स फरियाद लेकर शुक्रवार को मीरगंज तहसील पहुंचा। उसके साथ गांव के शिव मंदिर के महंत भूपराम दास बाबा और सेवादार पप्पू लोधी भी थे। एसडीएम से फरियाद की गई कि मंदिर के पास खाली जमीन है। जिसकी बाउंड्री कराना चाहते हैं। साथ ही टिनशेड भी बनवाना चाहते हैं। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि खास समुदाय के लोग अपने त्योहारों पर मंदिर के पास खाली जमीन से ढोल बजाते हुए निकलते हैं। नई परंपरा डाली जा रही है। इससे शांति व्यवस्था बिगड़ सकती है। ग्रामीणों ने खाली पड़ी जमीन श्मशान के रुप में दर्ज होने के सबूत भी दिखाए।

इसे भी पढ़े: CM शिवराज का फिर दिखा अनोखा अंदाज, काफिला रुकवाकर भुट्टा बेचने वाली महिलाओं से मिलकर जाना उनका कुशलक्षेम ! आप भी देखे विडियो

ग्रामीणों ने तहसील गेट पर किया प्रदर्शन

ग्रामीणों का आरोप है कि एसडीएम उनकी बातों को सुनकर नाराज हो गए। उन्होंने पप्पू लोधी को चैंबर में मुर्गा बनने का आदेश दे दिया। इस घटना के विरोध में ग्रामीणों ने तहसील गेट पर एसडीएम के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। डीएम ने मामले को गंभीरता से लते हुए एडीएम प्रशासन से जांच कराई। जिसमें एसडीएम की लापरवाही उजागर हुई।

डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने बताया कि एसडीएम चैंबर में एक शख्स को आपत्तिजनक हालत में बैठाया गया था। शुरुआती जांच में एसडीएम उदित पंवार की लापरवाही उजागर हुई। एसडीएम को तत्काल प्रभाव से तहसील से हटा दिया गया है।

क्या बोले एसडीएम?

सफाई में एसडीएम उदित पंवार ने कहा कि उन्होंने शिकायतकर्ता को खुद मुर्गा बनने के लिए नहीं कहा था। खुद ही मेज के आगे जमीन पर वह मुर्गा बन गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *