चावल और दूध से आएगा चेहरे पर निखार, बस इस तरीके से करना होगा फेस पर अप्लाई

चावल और दूध से आएगा चेहरे पर निखार, बस इस तरीके से करना होगा फेस पर अप्लाई

Skin care tips for oily skin : इन्हें फेस पर अप्लाई करना कैसे है इसी के बारे में आज हम आपको बताएंगे आर्टिकल में ताकि आप अपने चेहरे पर नैचुरल ग्लो पा सकें.

कच्चे दूध में विटामिन ए होता है जो चेहरे से पिंपल के दाग-धब्बे (Dark Spots) हल्के करने और झाईयां कम करने में मदद करता है. 

Chawal aur dudh ke fayde : चावल और दूध एक ऐसे इंग्रीडिएंट्स (ingredients for skin care) हैं जो खाने और फेस को निखारने के भी काम आते हैं. इसमें पाए जाने वाले गुण स्किन को ग्लोइंग बनाने और स्क्रबिंग के काम आते हैं. लेकिन इन्हें फेस पर अप्लाई करना कैसे है इसी के बारे में आज हम आपको बताएंगे आर्टिकल (skin care tips for oily skin) में ताकि आप अपने चेहरे पर नैचुरल ग्लो (face pack for natural and instant glow) पा सकें.

दूध और चावल फेस पैक:

आपको 03 चम्मच चावल आटे में दूध मिलाकर पेस्ट तैयार कर लेना है, फिर फेस पर अप्लाई करना है. अब आपको इस पेस्ट को आधे घंटे के लिए लगाकर रखना है. फिर चेहरे को साफ पानी से धो लेना है. इस पैक को आप सप्ताह में 4 बार लगाएं. 

इस पैक (face pack) को लगाने से आपकी स्किन पर जमी गंदगी निकल (dead skin cells) आएगी और चेहरा अच्छे से मॉइश्चराइज होगा. यह आपकी स्किन को अंदर से निखारेगा. आपको बता दें कि कच्चे दूध में विटामिन ए (vitamin a) होता है जो चेहरे से पिंपल के दाग-धब्बे (Dark Spots) हल्के करने और झाईयां कम करने में मदद करता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *