रीवा: योग एक्सपर्ट, कलाकृति एक्सपर्ट युवक को शासन से है मदद की दरकार

रीवा: योग एक्सपर्ट, कलाकृति एक्सपर्ट युवक को शासन से है मदद की दरकार

रीवा: जिले में एक से एक होनहार व्यक्ति है परंतु सीमित संसाधनों के कारण ना तो वह खुद आगे बढ़ पा रहे हैं और ना ही अपने ग्राम जिले का नाम प्रदेश और देश में रोशन कर पा रहे हैं।

ऐसी ही एक दिलचस्प कहानी आज हम आपको बताने वाले हैं जिसमें एक युवक किसी एक दो नहीं बल्कि कई विधाओं में महारत हासिल कर रखा है जैसे योगा, हु बहू किसी की छवि बना देना यानि पेंटिंग कर देना, मार्शल आर्ट एक्सपर्ट, बाइक स्टंट एक्सपर्ट। 

युवक का नाम है रविराज सिंह जो कि गुलाब नगर रीवा का निवासी है। इस युवक ने ऐसे ऐसे करतब सिख रखे हैं की देखने वाले-जानने वाले ताज्जुब मानते हैं। 

आपको बता दें युवक रविदास सिंह योगा एक्सपर्ट है, जूडो कराटे एक्सपर्ट है, पेंटिंग ड्राइंग एक्सपर्ट है, साथ ही साथ चलती हुई बाइक में स्टंट एक्सपर्ट भी है। 

इस पोस्ट में हम आपको कुछ तस्वीरें और वीडियो दिखाएंगे जिससे आप खुद ही समझ जाएंगे कि हम जो कह रहे हैं वह कोई अतिशयोक्ति नहीं बल्कि सच है।

इस युवक का सपना है कि वह अपने इस हुनर में और महारत हासिल करे और खुद का और साथ ही साथ अपने जिले का नाम प्रदेश और देश में रोशन कर सके। परंतु समस्या यह है कि इसके पास सीमित संसाधन है। एक मध्यमवर्गीय परिवार का बेटा है, पिता की मृत्यु हो चुकी है, जिसकी वजह से इस युवक के पास इतने संसाधन नहीं है कि अपनी इन विधाओं को और ऊंचाई पर ले जा सके, उसमें महारत हासिल कर सके और इसीलिए इस युवक को दरकार है कि कोई एनजीओ, कोई बड़ा समूह, जिला प्रशासन या मध्य प्रदेश शासन कोई मदद करें ताकि यह अपनी इन विधाओं में और महारत हासिल कर सके और अपने जिले, शहर को गौरवान्वित कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *