Rewa: जनसुनवाई में 189 प्रकरणों की हुई सुनवाई

जनसुनवाई में 189 प्रकरणों की हुई सुनवाई

रीवा: प्रत्येक मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में जिले के वरिष्ठ अधिकारी आमजन की समस्यायें सुनते हैं तथा इनके निराकरण की सार्थक पहल की जाती है। कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित जनसुनवाई में अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री ने 189 लोगों की समस्यायें सुनीं तथा अधिकारियों को इनके समाधानकारक निराकरण के निर्देश दिये। इस दौरान संयुक्त कलेक्टर संजीव पाण्डेय तथा डिप्टी कलेक्टर एल.एन गर्ग ने भी लोगों की समस्यायें सुनीं। 

 जनसुनवाई में कमलेश यादव निवासी चाँद कोनीकला एवं कुसुमकली साकेत कल्याणपुर ने सीमांकन किये जाने का आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार जवा को सीमांकन की कार्यवाही कराने के निर्देश दिये। व्यौहरा के छोटेलाल पटेल, हुजूर तहसील के श्यामसुंदर चौधरी, नष्टिगवां के शिवबहोर यादव एवं पिपरा के राजेश चतुर्वेदी के अतिक्रमण हटाने के आवेदनों पर संबंधित तहसीलदार को कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। इस दौरान वीरेन्द्र कोल निवासी तिलया, पीर बानो घोघर, सुशील कुमार पाण्डेय बरेती तथा सर्किल सिंह त्योंथर के अवैध अतिक्रमण हटाने के आवेदनों पर संबंधित तहसीलदार को कार्यवाही के निर्देश अपर कलेक्टर ने दिये। 

 जनसुनवाई में गौरी शाहपुर के निवासियों के आम रास्ता को अतिक्रमण मुक्त करने, उमा सिंह द्वारा जम्मू रोड एवं तालाब की नाप कराने, मानवती साकेत करहिया के रास्ता निर्माण कार्य को रोकने के आवेदन में संबंधित तहसीलदार को कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। चोरहटा निवासी रामकरण तिवारी के बंटवारा आवेदन पर तहसीलदार हुजूर को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। बुढ़वा रायपुर कर्चुलियान एवं तिघरा सिरमौर के रहवासियों ने पानी की समस्या का आवेदन देकर हैण्डपंप सुधार का अनुरोध किया अपर कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री पीएचई को समझ में बुलाकर तत्काल समस्या के निराकरण के निर्देश दिये। लालमणि साकेत निवासी सीटी नौढ़िया के वृद्धवस्था पेंशन स्वीकृत करने के आवेदन पर अपर कलेक्टर ने संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय को पेंशन स्वीकृत करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

जनसुनवाई के दौरान ग्रामीण विकास, खाद्य, बिजली बिल सुधार एवं नवीन कनेक्शन प्रदाय तथा स्कूल शिक्षा विभाग के आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही किये जाने हेतु प्रेषित किया गया। इस दौरान विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *