Rewa: कलेक्टर ने विधानसभा निर्वाचन के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाये जाने वाले स्ट्रांग रूम एवं काउंटिंग रूम का लिया जायजा

कलेक्टर ने विधानसभा निर्वाचन के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाये जाने वाले स्ट्रांग रूम एवं काउंटिंग रूम का लिया जायजा

टिनशेड वाले स्ट्रांग रूम को परिवर्तित करने के दिये निर्देश

 रीवा:. आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के दौरान इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाये जाने वाले समस्त 8 विधानसभा के लिए प्रस्तावित स्ट्रांग रूम एवं काउटिंग रूम का कलेक्टर प्रतिभा पाल ने जायजा लिया। उन्होंने विधानसभा निर्वाचन के पश्चात की जाने वाली काउटिंग एवं स्ट्रांग रूम के निरीक्षण के दौरान प्रस्तावित किये गये पार्टीशन कर बनाये जाने वाले स्ट्रांग रूम को परिवर्तित कर दूसरे कक्षों में स्ट्रांग रूम बनाने के निर्देश दिये। 

 कलेक्टर ने इंजीनियरिंग कालेज के तृतीय तल पर बनाये जाने वाले काउटिंग कक्षों को परिवर्तित कर स्ट्रांग रूम के निकट बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने उप निर्वाचन अधिकारी श्रेयश गोखले को इंजीनियरिंग कालेज का पुन: भ्रमण कर पोलिंग एजेण्टों को काउटिंग रूम में व्यवस्थित रूप से काउटिंग का अवलोकन करने के लिए पर्याप्त स्थान पर काउटिंग कक्ष बनाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान डिप्टी कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रेयश गोखले, एसडीएम अनुराग तिवारी, तहसीलदार शिवशंकर शुक्ला सहित निर्माण एजेंसी के अधिकारी मौजूद थे। 

कलेक्टर ने प्रस्तावित ग्लोबल स्किल पार्क का किया अवलोकन – कलेक्टर प्रतिभा पाल ने इंजीनियरिंग कालेज के निरीक्षण के दौरान इंजीनियरिंग कालेज की रिक्त पड़ी 25 एकड़ जमीन में स्किल पार्क विकसित करने के लिए निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग कालेज के पीछे रिक्त पड़ी भूमि में ग्लोबल स्किल पार्क बनने पर बेरोजगार युवकों को अपने कौशल विकास का अवसर प्राप्त होगा। रीवा जिले के बेरोजगार छात्र एवं छात्राएं ग्लोबल स्किल पार्क में अपना कौशल उन्नयन कर अपना भविष्य सुनहरा बना सकेंगे। छात्रों का कौशल विकास होने पर कई कंपनी उन्हें सीधे रोजगार देंगी। 

 इस मौके पर एसडीएम अनुराग तिवारी, डिप्टी कलेक्टर श्रेयश गोखले, तहसीलदार शिवशंकर शुक्ला, निर्माण एजेंसी के कार्यपालन यंत्री एवं अधिकारी उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *