Rewa: उचित मूल्य की दुकानें स्वसहायता समूह को की जाय आवंटित

  • उचित मूल्य की दुकानें स्वसहायता समूह को की जाय आवंटित
  • 28 शासकीय उचित मूल्य की दुकानें स्वसहायता समूह को की जायेंगी आवंटित

 रीवा: जिला आपूर्ति नियंत्रक ओपी पाण्डेय ने कहा है कि शासन के निर्देशानुसार सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत शासकीय उचित मूल्य की दुकानें स्वसहायता समूह को आवंटित की जानी है। जिले में अभी भी 28 उचित मूल्य की दुकानों में विक्रेता नहीं है अत: इन रिक्त दुकानों को स्वसहायता समूह को आवंटित की जाय। 

 उन्होंने बताया कि जनपद पंचायत गंगेव के क्षेत्रान्तर्गत शासकीय उचित मूल्य की दुकान मढ़ीखुर्द, दुबगवां, सथिनी, तिवनी, महमूदपुर, पटना, तेदुआ, घुचियारी, बेलवा कुर्मियान, मौहरिया, बड़ोखर, अकौरी, सिसवा, सरईकला में कोई विक्रेता उपलब्ध नहीं है।

इसी प्रकार जनपद पंचायत नईगढ़ी क्षेत्र अन्तर्गत शासकीय उचित मूल्य की दुकान पहरखा, जोरौट, पुरवा, नरैनी, चकरहनटोला, जनपद पंचायत सिरमौर क्षेत्रान्तर्गत उचित मूल्य की दुकान हर्दीखुर्द, जामू, पाली, सौर, हटवा और हनुमना की शासकीय उचित मूल्य की दुकान हटवा निर्भयनाथ, हटवा चक नं. 1 कौवाढान में स्थित उचित मूल्य की दुकान स्वसहायता समूह को सौंपने के लिए राज्य आजीविका मिशन के जिला परियोजना प्रबंधक पात्र स्वसहायता समूह से आवेदन पत्र लेकर एक अगस्त को समूह के चयन के लिए जिला आपूर्ति नियंत्रक कार्यालय में उपस्थित हों। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *