राजनीती: कांग्रेस ने CWC में बदली रणनीति,अब करेगी OBC की राजनीति?

राजनीती: कांग्रेस ने CWC में बदली रणनीति,अब करेगी OBC की राजनीति?

आरक्षण की सीमा 50 फ़ीसदी से बढ़ाने की बात पर कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी ने 2023 के कनार्टक के कोलार की रैली में जिसकी जितनी संख्या उसकी उतनी हिस्सेदारी का नारा दे चुके हैं.

नई दिल्ली: Congress ने Hyderabad के CWC में अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए आरक्षण की सीमा 50 फ़ीसदी से बढ़ाई जाए यानि अब कांग्रेस भी ओबीसी राजनीति करने का मन बना चुकी है. साथ ही कांग्रेस ने मांग की है कि मनमोहन सिंह सरकार के वक्त जो महिला आरक्षण बिल राज्य सभा में पारित हुआ था सरकार उस बिल को संसद के विशेष सत्र में लाकर पारित करे. जहां तक आरक्षण की सीमा 50 फ़ीसदी से बढ़ाने की बात है कांग्रेस का कहना है राहुल गांधी ने 2023 के कनार्टक के कोलार की रैली में जिसकी जितनी संख्या उसकी उतनी हिस्सेदारी का नारा दे चुके हैं.

वहीं कांग्रेस ने 2021 की जनगणना तुरंत शुरू की जाए और जातिगत जनगणना हो इसकी भी मांग की है. अभी तक ये सब मांग आरजेडी और जेडीयू कर रही थी मगर लगता है अब ये मुद्दा कांग्रेस का भी होगा और इंडिया गठबंधन का भी. यही नहीं कांग्रेस ने महिला आरक्षण विधेयक जो मनमोहन सिंह सरकार के समय राज्य सभा में पास हो चुका है को संसद के विशेष सत्र में लाने की मांग की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *