कनाडा रवाना हुए पीएम जस्टिन ट्रूडो, विमान में तकनीकी खराबी के चलते दो दिन से दिल्ली में थे

  • कनाडा रवाना हुए पीएम जस्टिन ट्रूडो, विमान में तकनीकी खराबी के चलते दो दिन से दिल्ली में थे
  • विमान खराब होने के चलते दिल्ली में रुके कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो आज रवाना हुए

विमान खराब होने के चलते रविवार रात से दिल्ली में रुके कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो आज रवाना हो गए. उनके विमान में तकनीकी खामी आ गई थी, जिसे आज दूर कर लिया गया. इसके बाद वह दोपहर 1:10 पर दिल्ली के पालम एयरपोर्ट से कनाडा के लिए रवाना हुए. उन्हें जी-20 समिट के समापन के कुछ घंटे बाद ही रविवार को रवाना होना था, लेकिन विमान में ऐन वक्त में गड़बड़ी हो गई थी. इसके बाद उन्हें यहीं ठहरना पड़ गया.

इसे भी पढ़िए:सतना: जिला अस्पताल में आशाओं का आतंक, मरीज को प्राइवेट अस्पताल लें जाने को लेकर दो आशा कार्यकर्ताओं के बीच हुई जमकर मारपीट

उनके लिए कनाडा से एक दूसरा प्लेन भी बुलाया गया था. लेकिन उसे आने में भी देरी हो रही थी. इस बीच पुराना प्लेन ही ठीक होने पर वह उससे ही रवाना हो गए.

कनाडा के पीएमओ के प्रेस सचिव मोहम्मद हुसैन ने प्लेन सही होने की जानकारी देते हुए कहा था, ‘प्लेन में आई तकनीकी खामी दूर हो गई है. प्लेन को उड़ान भरने की मंजूरी मिल गई है. कनाडाई डेलिगेशन के आज दोपहर को ही रवाना होने की उम्मीद है.’ जस्टिन ट्रूडो रविवार से ही अपने डेलिगेशन के साथ दिल्ली में ठहरे हुए थे. वह अपने 36 साल पुराने एयरबस SE प्लेन से दिल्ली आए थे, लेकिन वापसी से ठीक पहले उसमें खामी पाई गई. कनाडा के पीएम के लिए दूसरा प्लेन भी मंगाया गया था, जो लंदन के रास्ते दिल्ली आ रहा था. हालांकि उससे पहले ही पुराने विमान की तकनीकी खामियों को दूर कर लिया गया. फिर कनाडाई डेलिगेशन ने उसी विमान से ओटावा के लिए उड़ान भरी.

बता दें कि कनाडा के पीएम को जी-20 से इतर भारत से भी खालिस्तानी तत्वों के मुद्दे पर खरी-खरी सुननी पड़ी थी. उसके बाद विमान में आई खराबी के चलते भी उनकी फजीहत हुई. यही नहीं कनाडा के विपक्ष और मीडिया ने भी उन्हें सुनाते हुए कहा कि अब उनको अहसास हुआ होगा कि व्यवस्था खराब होने पर कैसा महसूस होता है. कनाडा के एयरपोर्ट्स में जिस तरह का मिसमैनेजमेंट है, उससे तो लोगों को अकसर ही परेशान होना पड़ता है.

SEE VIDEO: रीवा: विधायक के साले पर लगा घर फोड़ने का आरोप ! बेटे और पिता का जानी दुश्मन बना नशेड़ी बेटा…

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार में मेरे सहयोगियों की तरफ से मैं कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को धन्यवाद देने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचा. जी-20 में ट्रूडो की उपस्थिति के लिए और उन्हें घर वापसी की सुरक्षित यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *