MP: अब लाड़ली बहना को 1500 रुपए देने की तैयारी में शिवराज सरकार, 10 तारीख से पहले खाते में ट्रांसफर होगी राशि! अविवाहित बहनों को भी मिलेगा लाड़ली बहना योजना का लाभ

MP: अब लाड़ली बहना को 1500 रुपए देने की तैयारी में शिवराज सरकार, 10 तारीख से पहले खाते में ट्रांसफर होगी राशि..!

भोपाल. मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार लाड़ली बहनों को 1250 की जगह 1500 रुपए देने की तैयार में है. यह राशि भी लाड़ली बहनों के खाते में 10 तारीख से पहले ट्रांसफर की जाएगी. जिसका एक बड़ा कारण यह है कि 15 अक्टूबर के पहले कभी भी आदर्श आचार संहिता लग सकती है.

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, अविवाहित बहनों को भी मिलेगा लाड़ली बहना योजना का लाभ:
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि प्रदेश की जिन बहनों का नाम अविवाहित होने के कारण नहीं जुड़ सका था और अब उनका विवाह हो चुका है. उनका नाम भी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में जुड़ेगा. चौहान जबलपुर के गढ़ा में आयोजित एक कार्यक्रम में यह घोषणा की.

सूत्रों की माने तो इस बार लाड़ली बहना सम्मेलन 3 अक्टूबर को शहडोल में होना प्रस्तावित है जिसमें सीएम शिवराजसिंह चौहान शामिल होगें. वे इस दिन शहडोल-नागपुर ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेगें. ऐसा माना जा रहा है कि सीएम शिवराजसिंह चौहान 3 अक्टूबर को शहडोल में आयोजित सम्मेलन में ही लाड़ली बहनों को मिल रहे 1250 रुपए को बढ़ाकर 1500 रुपए कर सकते है क्योंकि आदर्श आचार संहिता लगने के बाद लाड़ली बहनों के लिए राशि में वृद्धि करना संभव नहीं होगा. यही कारण है कि लाड़ली बहना सम्मेलन की तारीख बदली गई है. गौरतलब है कि सीएम शिवराजसिंह चौहान ने दो दिन पहले सीएम शिवराजसिंह चौहान ने जबलपुर में आयोजित जनसभा व जन आर्शीवाद यात्रा में 21 वर्ष की अविवाहित बेटियों को भी लाड़ली बहना योजना में शामिल करने की घोषणा की थी. इस योजना के तहत जून से खातों में राशि ट्रांसफर होना शुरु हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *