13 की उम्र में गुरु से शादी, प्यार में बदला धर्म, मजबूरी ने बनाया डांसर, ताउम्र श्रीदेवी से रही नोक-झोंक

13 की उम्र में गुरु से शादी, प्यार में बदला धर्म, मजबूरी ने बनाया डांसर, ताउम्र श्रीदेवी से रही नोक-झोंक

Saroj Khan’s Biopic: सरोज खान बॉलीवुड की बेहद लोकप्रिय कोरियोग्राफर थीं, अपने फिल्मी करियर में उन्होंने बड़े-बड़े दिग्गजों को अपनी उंगलियों पर डांस कराया था, लेकिन खुद जिंदगीभर भाग्य के इशारों पर नाचती रहीं. उनका जीवन इतना फिल्मी और उतार-चढ़ाव से भरा था कि उन पर अब एक बायोपिक बनने वाली है, जिसमें माधुरी दीक्षित अहम किरदार निभा सकती हैं. डांस लीजेंड ने कम उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा और 13 की आयु में अपने गुरु से शादी कर ली. दूसरी बार मुस्लिम शख्स से निकाह करके धर्म बदल लिया. उन्होंने हिंदी सिनेमा की कई दिग्गज हीरोइनों को डांस सिखाया, लेकिन श्रीदेवी से उनकी हमेशा नोक-झोंक रही.

निर्मला नागपाल ने पहले पति से रिश्ता तोड़ लिया और जब रोशन खान ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया, तो उन्होंने शर्त रख दी कि वे उनके बच्चों को अपना सरनेम देंगे. निर्मला नागपाल ने फिर रोशन खान से शादी करके इस्लाम कुबूल कर लिया और सरोज खान बन गईं.

सरोज खान का जन्म 22 नवंबर 1948 को एक हिंदू परिवार में हुआ था. वे तब निर्मला नागपाल के नाम से जानी जाती थीं. उन्होंने 13 साल की उम्र में 43 साल के गुरु सोहन लाल से शादी कर ली थी, लेकिन जब उन्हें पता चला कि वे पहले से शादीशुदा हैं और चार बच्चों के बाप हैं, तो वे बिखर गईं. उनके गुरु सोहनलाल अपने ही बच्चों को अपनाने और सरनेम देने से इनकार करने लगे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *