फिटनेस एक्सपर्ट से जानिए कौन सी एक्सरसाइज करके 1 महीने में कम हो सकता है बैली फैट, यहां जानें करने का सही तरीका

फिटनेस एक्सपर्ट से जानिए कौन सी एक्सरसाइज करके 1 महीने में कम हो सकता है बैली फैट, यहां जानें करने का सही तरीका

Fitness tips: फिटनेस एक्सपर्ट नेहा वीडियो में बताती हैं कि सी सेक्शन से गुजरने वाली महिलाएं अगर इस एक्सरसाइज को 1 महीने नियमित कर लेती हैं तो निश्चित ही उनका पेट अंदर हो जाएगा.

Exercise for belly fat : मां बनने के बाद महिलाओं में कई तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं. विशेष रूप से शरीर की बनावट में. जिन महिलाओं को नॉर्मल डिलीवरी की बजाय सी सेक्शन से गुजरना पड़ता है उनमें बैली फैट तेजी से बढ़ता है. जिसको लेकर नई माएं बहुत परेशान रहती हैं. ऐसे में हम यहां पर एक्सपर्ट द्वारा बताई 3 ऐसी एक्सरसाइज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप सी -सेक्शन के बाद बढ़ते फैट को आसानी से कम कर सकती हैं.

सी सेक्शन के बाद कैसे करें फैट कम

  • फिटनेस एक्सपर्ट नेहा वीडियो में बताती हैं कि सी सेक्शन से गुजरने वाली महिलाएं अगर इस एक्सरसाइज को 1 महीने नियमित कर लेती हैं, तो निश्चित ही उनका पेट अंदर हो जाएगा. तो चलिए जानते हैं क्या हैं वो एक्सरसाइज.
  • दूसरी एक्सरसाइज है आप एक हाथ को अपने कमर पर रखना है और दूसरे हाथ को ऊपर की तरफ रखें. फिर उसे नी पर टच कराएं. दाएं हाथ से बाएं घुटने को बाएं हाथ से दाएं घुटने को टच करें. इस एक्सरसाइज को आपको 50 बार करना है. इससे आपकी बैली स्ट्रेच होगी और फैट तेजी से घटेगा.
  • तीसरी एक्सरसाइज है आपको आराम से मैट पर घुटनों को मोड़कर बैठना है फिर अपने दोनों हाथ को ऊपर की तरफ उठाना है और बॉडी को स्ट्रेच करना है. इससे आपका साइड फैट भी तेजी से कम होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *