इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय का रायपुर में गुपचुप तरीके से खोला अध्ययन केंद्र, विरोध में खैरागढ़वासी निकाल रहे मशाल रैली

इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय का रायपुर में गुपचुप तरीके से खोला अध्ययन केंद्र, विरोध में खैरागढ़वासी निकाल रहे मशाल रैली

संगीत-कला के क्षेत्र में प्रदेश की आन-बान और शान माने जाने वाले इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय का रायपुर में अध्ययन केंद्र खोला गया है. स्थानीय खैरागढ़वासी गुपचुप तरीके से विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा उठाए गए इस कदम के विरोध में आज शहर में मशाल रैली निकालने जा रहे हैं.

खैरागढ़वासी विश्वविद्यालय प्रशासन के कदम का विरोध करते हुए आरोप लगा रहे हैं कि कुलपति मोक्षदा ममता चंद्राकर अपने निजी स्वार्थ के चलते खैरागढ़ शहर का बड़ा नुक़सान कर रही हैं. कैंपस के रायपुर शिफ़्ट होने से एक तरफ जहां खैरागढ़ में आर्थिक मन्दी आएगी, वहीं दूसरी ओर शहर की रौनक़ ख़त्म हो जाएगी. इस कदम के विरोध में खैरागढ़ में विशाल मशाल रैली निकालने की तैयारी है, वहीं कहा है कि शासन-प्रशासन अगर कार्रवाई नहीं करता है तो क्रमिक उग्र आंदोलन भी किया जाएगा.

इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के रायपुर में अध्ययन केंद्र रायपुर में खोले जाने के विरोध करते हुए भाजपा नेता विक्रांत सिंह ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ की अस्मिता का केंद्र है. इसके टुकड़े नहीं होने देंगे. इस कदम को लेकर हमारा स्पष्ट विरोध है. रायपुर में गुपचुप तरीके से शाखा खोलना ग़लत मंशा होने का सबूत है. आउट ऑफ़ कैंपस रायपुर में क्यों जबकि रायपुर में विश्वविद्यालय से संबधित तीन महाविद्यालय पहले ही हैं. हम इसकी घोर निंदा करते है. प्रशासन आदेश वापस ले, अन्यथा हम सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *