Horoscope Of 23 September : ऐसा रहेगा आज राशियों का हाल और ग्रहों की चाल, जानिए अपनी राशि …

आज का पंचाग दिनांक 23.09.2023 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य दक्षिणायन का भाद्रपद मास शुक्ल पक्ष अष्टमी तिथि दोपहर को 12 बजकर 18 मिनट तक दिन शनिवार मूल नक्षत्र दोपहर को 02 बजकर 56 मिनट तक आज चंद्रमा धनु राशि में आज का राहुकाल सुबह को 08 बजकर 55 मिनट से 10 बजकर 25 मिनट तक होगा.

मेष – आज एजूकेशन के प्रयास से संबंधित यात्रा में रहेंगे. आहार की रूटिन ठीक रखने का प्रयास करें. डिहाइडेशन से बचे अतः कष्टों से निवारण के लिए – ऊॅ सों सोमाय नमः का जाप करें. शंकरजी का जल से अभिषेक करें.

वृषभ -आज आप पार्टी का आनंद लेंगे तथा प्रसन्नतापूर्वक दिन गुजारेंगे. आहार एवं व्यवहार का संयम रखें. शांति के करने के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. चावल, धी, दूध, दही का दान करें.

मिथुन -उत्साह एवं कौषल से काम करने से अच्छी स्थिति की प्राप्ति. आहार की अनियमितता से कष्ट संभव. केतु के लिए निम्न उपाय करें – गणपति की उपासना करें, धूप, दीप तथा नैवेद्य चढ़ाये. ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें.

कर्क – आज पार्टनर के साथ व्यवसायिक सौदे बनाने में सफल रहेंगे. अच्छे पराक्रम के साथ काम करने से लाभ की संभावना. किंतु शनि के कारण श्वसन रोग. जिसमें कफ साईनर से संबंधित कष्ट हो सकता है. अतः शनि से संबंधित कष्ट से शांति के लिए आप- ‘‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें.

सिंह – नये प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं. व्यवसाय में अच्छी स्थिति बन सकती है. किंतु वैवाहिक में व्यवहार के कारण अलगाव की स्थिति. व्यवहार में सहिष्णु बनने का प्रयास करें एवं हानि से बचाव के लिए – ऊ धृणिः सूर्याय नमः का जाप कर, अर्ध्य देकर दिन की शुरूआत करें, लाल पुष्प, गुड, गेहू का दान करें.

कन्या – आज दाम्पत्य जीवन में मानसिक सुख नहीं होगा. जिससे मन व्यस्थित हो सकता है. बृहस्पति की शांति के लिए – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें.

तुला – शारीरिक स्थिति खराब हो सकती है. जिससे आज दैनिक कार्य प्रभावित हो सकते हैं. साथ ही मानसिक कष्ट. अतः शुक्र से सबंधित अनिष्ट से राहत के लिए- महामाया के दर्शन कर दिन की शुरूआत करें. चावल, धी, दूध, दही का दान करें.

वृश्चिक – व्यवहार में आलस्य और विवाद के कारण हानि. आर्थिक कष्ट के बावजूद भी खर्चाे का बढ़ना मानसिक संताप कारण. किसी प्रकार के विरोध का सामना करना पड़ सकता है. अतः राहु दोषों के निवारण के लिए – ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें.

धनु – उर्जा तथा मनोबल काफी अच्छा रहेगा. अध्ययन में मन एकाग्र होने से अच्छी सफलता के योग. निद्रा तथा धैर्य में कमी के कारण. धैर्य से काम करें तथा मंगल की शांति के लिए – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड या तांबा दान करें.

मकर – अच्छी सामाजिक प्रतिष्ठा तथा सुखद पारिवारिक स्थिति. नौकरी में पदोन्नति शनि के कारण उदर विकार से कष्ट. अतः शनि से उत्पन्न कष्ट के लिए – ‘‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें.

कुंभ – आर्थिक लाभ प्राप्त करने में आज सफल रहेंगे. आलस्य तथा निर्णय में विलंब से बचें. राहु कृत दोषों की शांति के लिए –
ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें.

मीन -आर्थिक पक्ष कमजोर होने से तनाव. सीनियर से विवाद संभव. बृहस्पति की शांति के लिए – ऊॅ ब्रं ब्रहस्पतये नमः का जाप करें. मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *