जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हुए CM शिवराज: कहा- जनता के लिए जीता हूं, जरूरत पड़ने पर जान भी दे सकता हूं, सनातन धर्म को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला

जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हुए CM शिवराज: कहा- जनता के लिए जीता हूं, जरूरत पड़ने पर जान भी दे सकता हूं, सनातन धर्म को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा जिले के दौरे पर रहे। जहां उन्होंने जन आशीर्वाद यात्रा में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बासौदा के लिए मैं हमेशा खड़ा रहा हूं। जनता के लिए जीता हूं, आवश्यकता पड़ने पर जान भी दे सकता हूं।

दरअसल, मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान विदिशा जिले के गंजबासौदा पहुंचे। उन्होंने नेहरू चौक पर जनसभा को संबोधित किया। एसजीएस कॉलेज से रथ पर निकले मुख्यमंत्री का भाजपा नेताओं और लाडली बहनों ने जगह-जगह स्वागत किया। इस दौरान प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे।

कांग्रेस सनातन धर्म को मिटाने की साजिश कर रही- नरोत्तम मिश्रा
सीएम शिवराज सिंह और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए भाजपा के लिए आशीर्वाद मांगते हुए नेहरू चौक पहुंचे। जहां उन्होंने लाडली बहनों को संबोधित करते हुए उन्हें योजनाओं के लाभ की जानकारी दी। इस दौरान भाजपा नेताओं ने ‘आंधी नहीं तूफान है, शिवराज सिंह चौहान’ के जमकर नारे लगाए। इससे पहले नरोत्तम मिश्रा ने भी संबोधित करते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा कि यह सनातन धर्म को मिटाने की साजिश कर रहे हैं।

कमलनाथ मुख्यमंत्री बने तो पैसों के लिए रोते रहे- CM शिवराज
सभा के अंत में शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर भी हमला बोला हैं। उन्होंने कहा कि जब 15 महीने के लिए कमलनाथ मुख्यमंत्री बने तो रोते रहते थे कि पैसा कहां से आएगा, लेकिन मैं प्रदेश की सरकार नहीं, बल्कि परिवार चला रहा हूं। जिसमें परिवार के प्रत्येक सदस्यों का ध्यान रखना मेरा कर्तव्य है। लाडली बहनों के साथ भांजे भांजी के लिए लैपटॉप और बुजुर्गों के लिए तीर्थ दर्शन यात्रा, अब हवाई जहाज से भी करवाऊंगा।

साथ ही आश्वासन दिया कि बासौदा के लिए हमेशा मैं खड़ा रहा हूं। यहां की जनता के लिए मैं जी रहा हूं और आवश्यकता पड़ी तो अपनी जान भी दे सकता हूं। यह सुनकर जनता ने जोरदार तालियों के साथ मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। इस दौरान स्थानीय स्तर पर जिला अध्यक्ष राकेश जादौन, विधायक लीना जैन, कुरवाई विधायक हरि सिंह सप्रे सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना :
सीएम शिवराज ने कहा कि ये इंडिया गठबंधन वाले कह रहे है कि मिलकर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन ये क्या कह रहे हैं कि सनातन धर्म डेंगू मलेरिया है इसको खत्म कर देना चाहिए। ये इनका गठबंधन बोल रहा है। मैडम सोनिया गांधी जी जवाब दो, लोग कह रहे हैं डेंगू और मलेरिया है। कब तक सनातन धर्म का अपमान करवाओगी..? मैडम सोनिया गांधी जी, आपका गठबंधन आग से ना खेले। हम “सर्वधर्म समभाव” वाले लोग हैं।

सनातन धर्म का न आदि न अंत:
उन्होंने आगे कहा कि हम सब धर्म का आदर करते हैं लेकिन सनातन धर्म को तुम खत्म करोगी। शक, कुषाण, मुगल आए लेकिन कोई सनातन धर्म को समाप्त नहीं कर पाया। सनातन धर्म का न आदि है और ना ही अंत है; यह अनंत है, हमेशा रहने वाला है। उसको कोई ताकत समाप्त नहीं कर सकती, लेकिन जनता जरूर तुम्हें समाप्त कर देगी राजनीतिक रूप से क्योंकि तुम हमारी आस्था का अपमान कर रहे हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *