CM शिवराज ने मां शारदा को समर्पित किया नवगठित जिला MAIHAR, कहा- मां शारदा लोक तथा हर की पौंड़ी का होगा भव्य निर्माण !

नया जिला बनने के बाद पहली बार सीएम शिवराज शनिवार को मैहर पहुंचे। उन्होंने माता शारदा को मैहर जिला समर्पित किया। उन्होंने पत्नी साधना सिंह के साथ मां शारदा का दर्शन-पूजन किया। मैहर को जिला बनाए जाने के 48 घंटे के अंदर सीएम जिले में आए हैं।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मैहर जिला को माता शारदा के चरणों मे समर्पित करते हुए यहां मां शारदा लोक बनाने का ऐलान किया। उन्होंने सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा और मैहर की नई कलेक्टर रानी बाटड को मंच पर बुलाकर कहा कि मुझे यहां जमीन चाहिए। मैंने आचार संहिता के पहले ही माई लोक के लिए पैसे सुरक्षित रख दिए हैं। यहां ‘हरकी पौड़ी’ की तरह ‘माई की पैड़ी’ भी बनेगी।शिवराज ने महिलाओं से कहा कि मैं सरकार नहीं परिवार हूं। बहनों हर एक के घर में नल लगेगा। किसानों के खेत को पानी मिलेगा। कोई खेत बिना सिंचाई का नहीं रहेगा। कमलनाथ कहते हैं, हम नारियल फोड़ते घूम रहे हैं तो हां हम नारियल फोड़ते हैं। आज हमने जिले का नारियल फोड़ा…। शारदा लोक का नारियल भी फोड़ेंगे।

बहनों को पैसे देने से कइयों को परेशानी

सीएम ने कहा कि बहनों को आज 1250 रुपए दे रहा हूं तो कइयों को बहुत परेशानी हो रही है। अभी और पैसों का इंतजाम कर रहा हूं। धीरे-धीरे इसे 3 हजार तक करूंगा। बहनों की आंखों में आंसू नहीं रहेंगे। कोई भी आवास-भूमिहीन नहीं रहेगा। सभी को जमीन का टुकड़ा देंगे। पट्टा देकर मालिक बनाएंगे। सबके पास पक्का घर हो, इसके लिए पैसे देंगे। जिनके नाम पीएम आवास में छूट गए है उन सबके नाम फिर से जोड़े जा रहे हैं। ये शिव संकल्प है। ये भाजपा की सरकार है। मामा की सरकार है। जनता की तकलीफें दूर करने के लिए मुख्यमंत्री बना हूं, कुर्सी पर बैठने के लिए नहीं।

महिलाएं लिखकर देंगी तो शराब दुकानें बंद करा दूंगा

माता शारदा के आशीर्वाद से कह रहा हूं कि विकास के लिए पैसों की कमी नहीं आने देंगे। कांग्रेस ने हमारी योजनाएं बंद कर दी। जनता से उसका हक छीन लिया। लेकिन हमने लैपटॉप, साइकिल और इस बार स्कूटी भी दे दी। ये परिवार की सरकार है। आपकी सेवा के लिए सीएम बना हूं। बेटियों के साथ दुराचार करने वालों को फांसी पर लटका दिया जाएगा। अहाते बंद करा दिए। अब अगर 50 फीसदी महिलाएं लिखकर दे देंगी तो शराब की दुकान भी बंद करा देंगे।

जनता से पूछा- मैं अच्छी सरकार चला रहा हूं या बुरी

हमारे दिल में विकास और जनता की सेवा की तड़प है। बताओ…मैं अच्छी सरकार चला रहा हूं या बुरी सरकार चला रहा हूं। अगर अच्छी सरकार चला रहा हूं तो क्या अच्छा काम करने वाले को आपका आशीर्वाद मिलना चाहिए या नहीं। अगर आप तैयार हैं तो आशीर्वाद देने का संकल्प लीजिए। सीएम शिवराज सिंह ने इमोशनल कार्ड खेलते हुए जनता से पूछा कि माई शारदा के चरणों में बैठकर सच बोलना कि मैं अच्छी सरकार चला रहा हूं या नहीं ? उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत भी मातारानी को श्लोक समर्पित करते हुए की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *