Breaking>आप सांसद राघव चड्ढा राज्यसभा से हुए सस्पेंड, पढ़िए क्या है पूरा मामला

आप सांसद राघव चड्ढा राज्यसभा से सस्पेंड, विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट आने तक निलंबित

आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और संजय सिंह को विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट आने तक निलंबित कर दिया गया है।

आप सांसद राघव चड्ढा राज्यसभा से हुए सस्पेंड, पढ़िए क्या है पूरा मामला

  • सांसद राघव चड्ढा हुए सस्पेंड
  • फर्जी साइन कराने का लगा था आरोप

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा को सस्पेंड कर दिया गया है. राघव चड्ढा पर फर्जी साइन करवाने का आरोप लगा था, जिसके बाद विशेषाधिकार समिति को ये मामला भेजा गया था. आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा ने गुरुवार को पांच राज्यसभा सांसदों के “फर्जी हस्ताक्षर” आरोपों को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा था.
अपनी सफाई में चड्ढा ने बीजेपी को चुनौती दी कि वे उन्हें कागज का टुकड़ा दिखाएं जहां वे नकली हस्ताक्षर का दावा कर रहे हैं.

आप सांसद राघव चड्ढा पर पांचों सांसदों ने आरोप लगाया कि उन्होंने उनसे कोई बातबिना या उनकी सहमति लिए बिना प्रस्तावित पैनल में उनका नाम जोड़ दिया। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को सांसदों की शिकायतों को उनके द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच और जांच के लिए विशेषाधिकार समिति को भेज दिया। सभापति को चड्ढा द्वारा विशेषाधिकार हनन की शिकायतें मिली थीं, जिसमें अन्य बातों के साथ-साथ 7 अगस्त को एक प्रस्ताव में प्रक्रिया और कार्य संचालन के नियमों का उल्लंघन करते हुए, उनकी सहमति के बिना सांसदों के नाम शामिल थे।

we will provide you further updates…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *