बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी सूची बढ़ा सकती है सीएम शिवराज की मुश्किलें ? कैसे, पढ़िए खबर में

बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी सूची बढ़ा सकती है सीएम शिवराज की मुश्किलें ? कैसे, पढ़िए खबर में

MP में बीजेपी ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। गौरतलब है कि दूसरी सूची में 39 नामों का ऐलान किया गया है। इस सूची की खास बात यह है कि इसमें 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को भी टिकट दिया गया है। जिसमे प्रमुख रूप से इंदौर-1 से कैलाश विजयवर्गीय और नरेंद्र सिंह तोमर को मौका दिया गया है।

इस दूसरी सूची में दो नाम ऐसे है जो किसी भी मायने में शिवराज सिंह से कम नहीं है।
बात करे कैलाश विजयवर्गीय की तो वो राष्ट्रिय स्तर के नेता है। पार्टी में भी राष्ट्रिय महासचिव के पद पर हैं, साथ ही बंगाल के चुनाव प्रभारी रहे है। मप्र में कैलाश विजयवर्गीय का कद किसी से छुपा नहीं है। प्रदेश की राजनीति में उनका भारी दखल है। न केवल इंदौर बल्कि पुरे प्रदेश में कैलाश की जबरदस्त मौजूदगी है, उन्हें पसंद करने वालो की संख्या करोड़ो में है।

वही नरेंद्र सिंह तोमर केंद्रीय मंत्री हैं। पीएम मोदी और अमित शाह के करीबी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है। केंद्रीय मंत्री के साथ साथ प्रदेश में और प्रदेश की राजनीती में काफी सक्रीय हैं।

खास बात यह है कि बीजेपी की तरफ से अभी तक शिवराज सिंह को आगामी चुनाव का सीएम चेहरा घोषित नहीं किया गया है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी राष्ट्रिय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के भी विधानसभा चुनाव के मैदान में आ जाने से राजनितिक विश्लेषक मान रहे है कि सीएम शिवराज की मुख्यमंत्री पद के दावेदारी में खेला हो सकता है। साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया भले ही केंद्र की राजनीती में है पर उनकी भी प्रदेश की राजनीती में मौजूदगी सभी को पता है। बहुत मुमकिन है कि उनको भी इस रेस में शामिल कर लिया जाए।

बीते दिनों कमलनाथ ने भी सीएम शिवराज की इस बार की सीएम दावेदारी पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी खुद सीएम से तंग है। इसीलिए उन्हें अब तक सीएम का चेहरा नहीं घोषित किया।

बहरहाल क्या होता है यह तो वक्त ही बताएगा परन्तु बीजेपी की यह दूसरी लिस्ट अपने आप मे खास है, जिससे जनता तो चौक ही गयी साथ ही साथ राजनितिक हलचल भी बढ़ गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *