10 सितंबर को CM शिवराज आएंगे ग्वालियर, बड़ी सभा को करेंगे संबोधित…

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 10 सितंबर को सीएम शिवराज सिंह जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हो कर फूल बाग मैदान में आयोजित होने वाली बड़ी सभा को संबोधित भी करेंगे। वहीं सिटी सेंटर स्तिथ अल्फांजो रेस्टोरेंट में भीषण आग से काफी नुकसान हुआ है। तो UP निवासी युवती से क्लीनिक पर दुष्कर्म करने का सामने आया है। इधर शहर में डेंगू का असर बरक़रार है। बढ़कर आंकड़ा 90 हो गया है।

10 सितंबर को सीएम का ग्वालियर दौरा

सीएम शिवराज 10 सितंबर को ग्वालियर दौरे पर रहेंगे। यहां वे सुबह 11 बजे रोड शो करेंगे, इसकी शुरुआत अचलेश्वर मंदिर पर पूजा पाठ के बाद होगी। सभी तीन विधानसभा क्षेत्र को शामिल कर रूट 5 किलोमीटर का तैयार किया गया है। हालांकि सीएम हाउस से रूट को कुछ छोटा किए जाने का सुझाव भेजा गया है।

बतादें कि, प्रशासन ने जो तैयारी की है उसके मुताबिक लगभग 38 जगह पर अलग-अलग संगठन रोड शो का स्वागत करेंगे। सभा फूलबाग में दोपहर 3 बजे शुरू होगी। इस कार्यक्रम के एक दिन पहले 9 सितंबर को रिहर्सल और माइक टेस्टिंग भी की जाएगी।

वहीं रोड शो के प्रस्तावित रूट पर गौर किया जाए तो अचलेश्वर मंदिर से यह रोड शो शुरू होगा, जो इंदरगंज, ऊंट पुल, पाटनकर बाजार ,दौलतगंज, बाड़ा, सर्राफा बाजार, गस्त का ताजिया ,राम मंदिर ,काजल टॉकीज, छप्पर वाला पुल, शिंदे की छावनी, गुरुद्वारा से मोती पैलेस ,जलविहार, चिड़ियाघर से होकर मुख्यमंत्री फूलबाग सभा स्थल पहुंचेंगे।

सीएम शिवराज इस चुनावी कैम्पेन के जरिए ग्वालियर में BJP को मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे। क्योंकि 2018 में यहां के जिले की 6 सीट मे से सिर्फ 1 सीट BJP के खाते में आई थी। वही 2020 में हुए उपचुनाव के बाद भी बीजेपी बहुत खास मजबूत नही हो सकी है। उपचुनाव के बाद जिले की 2 सीटे बीजेपी के पास है, जबकि 4 पर कांग्रेस के विधायक काबिज है।

इन विधानसभा पर यह है विधायक

  • ग्वालियर विधानसभा BJP के प्रद्युम्न सिंह तोमर विधायक है।
  • ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा बीजेपी के भारत सिंह कुशवाह विधायक है।
  • ग्वालियर पूर्व विधानसभा कांग्रेस के डॉ सतीश सिकरवार विधायक है।
  • ग्वालियर दक्षिण विधानसभा कांग्रेस के प्रवीण पाठक विधायक है।
  • डबरा विधानसभा कांग्रेस के सुरेश राजे विधायक है
  • भितरवार विधानसभा कांग्रेस के लाखन सिंह यादव विधायक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *