सनातन धर्म पर ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक बोले, हिंदू होने पर मुझे गर्व है, भारत से मेरा गहरा लगाव

सनातन धर्म पर ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक बोले, हिंदू होने पर मुझे गर्व है, भारत से मेरा गहरा लगाव

Bharat में जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit) के लिए दुनियाभर के दिग्गज नेता भारत पहुंचने लगे हैं. इसी कड़ी में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (British Prime Minister Rishi Sunak)  भी इस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इस सप्ताह के अंत में भारत पहुंचेंगे.

इन सबके बीच उनका एक इंटरव्यू सामने आया है, जिसमें उन्होंने भारत और अपने संबंधों पर बात की है.

ऋषि सुनक ने कहा कि उन्हें भारतीय मूल का होने पर गर्व है. यूके के पीएम सुनक ने पीटीआई से कहा ‘मेरी पत्नी भारतीय हैं और एक गौरवान्वित हिंदू होने के नाते, मेरा भारत और भारत के लोगों से हमेशा जुड़ाव रहेगा. मुझे अपने सास-ससुर और उनकी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है. Bharat vs India Row: पीएम मोदी की मंत्रियों को सलाह, भारत बनाम इंडिया पर बोलने से बचें, सनातन धर्म पर सख्ती से जवाब दें

उन्होंने शून्य से दुनिया की सबसे सम्मानित कंपनियों में से एक बनने तक का सफर तय किया है. उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में भारत और ब्रिटेन के बीच संबंध और भी प्रगाढ़ होंगे. हम भारत के साथ मिलकर कट्टरवाद से लड़ रहे हैं.

पीटीआई को दिए इंटरव्यू में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि भारत की विविधता दुनियाभर के लिए एक बड़ा पैगाम है. 2023 भारत के लिए बड़ा साल है. भारत को इस तरह का वैश्विक नेतृत्व दिखाते हुए देखना अद्भुत है. भारत के लिए यह सही समय है जब उसे जी20 की अध्यक्षता मिली है. उन्होंने कहा कि भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यस्था होने की राह पर है. खालिस्तान आतंकियों पर उन्होंने कहा कि खालिस्तानी आतंकवादियों पर हम और भारत मिलकर काम कर रहे हैं. ब्रिटेन में कट्टरवाद का कोई भी रूप स्वीकार्य नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *