रीवा: दहेज़ के लिए पति करता है प्रताड़ित, पत्नी की शिकायत पर मामला दर्ज

रीवा: दहेज़ के लिए पति करता है प्रताड़ित, पत्नी की शिकायत पर मामला दर्ज

  • मायके से दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करने वाले पति की करतूत
  • मोबाइल में कैद
  • पीड़िता ने थाने में की शिकायत
  • शराब के नशे में लोभी अपनी पत्नी को भाइयों से फोन कर हिस्सा मांगने के लिए प्रताड़ित कर रहा है

रीवा: जिले के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत बरा कोठार 396 से दहेज़ के लिए प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है।

आपको बता दें कि पीड़िता रमा मिश्रा ने अपने पति के खिलाफ विश्वविद्यालय थाने में शिकायत दर्ज कराई है, साथ ही मारपीट प्रताड़ित करने का वीडियो भी उपलब्ध कराया है।

पीड़िता ने बताया कि पति के द्वारा दारू पीकर आए दिन मारपीट करते हुए गाली गलौज किया जाता है, इतना ही नहीं उसके साथ साथ बच्चों को भी प्रताड़ित कर रहा है।

पीड़िता ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि जब उसकी शादी हुई थी तब उसके पिता ने रीवा में एक घर बनवा कर देने की बात कही थी। लेकिन दुर्भाग्य से पिता की मृत्यु जून 2018 में हो गई और वह बेटी को घर नहीं दे पाए। जिस कारण से उसका पति विजय कुमार मिश्रा मायके की सम्प्पति में हिस्सा लेने के लिए परेशान कर रहे हैं। जिसके लिए लगातार भाइयों से फोन कर हिस्सा मांगने और दबाव बनाने की बात कहते हुए आए दिन प्रताड़ित करते हैं।

हालांकि पीड़िता ने बताया कि उसके भाई भी पिता के द्वारा कही गई बात को पूरा करना चाहते हैं इसके बावजूद पति संपत्ति में हिस्सा लेने के लिए परेशान कर रहा है।

पीड़िता ने इसके पहले भी महिला थाने में शिकायत की लेकिन उस समय दबाव बनाकर राजीनामा करा लिया गया और अब लगातार जान से मारने की धमकी दे रहा है।

पीड़िता के चेहरे में लगे चोट के निशान और मारपीट के वायरल वीडियो देखकर आप अनुमान लगा सकते हैं कि मध्यप्रदेश में किस तरह से महिलाओं पर अपराध किए जा रहे हैं।
आपको बता दें कि आए दिन थानों में दहेज प्रताड़ना के मामले दर्ज किए जाते हैं सास ससुर पति देवर जेठ ननद को जेल भी भेजा जाता है लेकिन वास्तविक प्रताड़ित करने वाले पुलिस से बच निकलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *