राजीव गांधी जयंती: पीएम मोदी, सोनिया, प्रियंका, खड़गे एवं अन्य कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि, राहुल ने लद्दाख से किया याद

राजीव गांधी जयंती: पीएम मोदी, सोनिया, प्रियंका, खड़गे एवं अन्य कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि, राहुल ने लद्दाख से किया याद

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके राजीव गांधी को याद किया। उन्होंने लिखा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर मेरी श्रद्धांजलि।

उल्लेखनीय है कि राजीव गांधी देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री थे। राजीव गांधी 1984 से 1989 के बीच देश के प्रधानमंत्री रहे। मई 1991 में श्रीलंका के लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल इलम के अलगावादी संगठन ने तमिलनाडु के श्रीपेरुंबदूर में हत्या कर दी थी।

इससे पहले सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे ने वीर भूमि जाकर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर खड़गे ने कहा कि राजीव गांधी देश के लिए महान सपूत थे। वह ऐसे नेता थे जिन्होंने लाखों देशवासियों के भीतर नई आशा जगाई थी।

कांग्रेस नेता और राजीव गांधी के बेटे राहुल गांधी ने भी पिता की जयंती पर उन्हें याद किया। राहुल गांधी लद्धाख में हैं और यहां पर राजीव गांधी की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में आज सुबह उन्होंने हिस्सा लिया।
पिता को याद करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें याद है कि जब वो बहुत छोटे थे, उनके पिता पेंगोंगत्सो से वापस आए और उन्हें वहां की झील की तस्वीरें दिखाईं। उन्होंने बताया कि यह धरती की सबसे खूबसूरत जगह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *