मऊगंज: सोन नदी का पानी जिले के हर खेत में पहुंचेगा, साजिशकर्ताओं के खिलाफ होगी क़ानूनी कार्यवाही_विधायक प्रदीप पटेल

मऊगंज: सोन नदी का जल हनुमना और मऊगंज के हर खेत में पहुंचेगा_विधायक प्रदीप पटेल

  • विधायक प्रदीप पटेल की पहल पर मऊगंज के किसानों को मिली सौगात
  • मऊगंज और हनुमना के 531 गांव के खेतों में पहुंचेगा सोन का जल
  • विधायक ने भगवान राम और सनातन के विरोध में किताब बांटने के मामले को बताया विरोधियों की बड़ी साजिश कहा इसमें होगी कानूनी कार्यवाही

मऊगंज। विधायक प्रदीप पटेल ने जन आकांक्षाओं के अनुरूप मऊगंज के विकास को लेकर सीएम से मुलाकात की और यहां की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया और सीएम ने भी मऊगंज को बड़ी सौगात दिए जिसकी मऊगंज वासी बाट जोह रहे थे।

सबसे बड़ी सौगात 4 मार्च को शासकीय शहीद केदारनाथ नवीन महाविद्यालय परिसर में आकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा की थी जो आखिरकार फलीभूत हुयी है और मऊगंज जिला बन गया है।

उनकी घोषणा को 15 अगस्त को मूर्त रूप मिला जब सीएम राइज विद्यालय परिसर में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने ध्वजारोहण किया इसके साथ ही जिले का काम शुरू हो गया।

विधायक प्रदीप पटेल ने 1896 करोड़ की योजना लाकर घर-घर पानी का नल कनेक्शन दिलाने का टेंडर भी करवाया। विकास की इस कड़ी में अब आगे बढ़ते हुए विधायक प्रदीप पटेल के सार्थक पहल और प्रयासों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक और घोषणा को धरातल पर लाने का काम किया है । जिससे अब सोन का जल हनुमना और मऊगंज के हर खेत में पहुंचेगा और किसानों की फसल 12 महीने लहलहाएंगी जिससे किसान समृद्धिवान होगा और उनकी आमदनी में भारी इजाफा होगा।

इसे भी देखिये: रीवा: सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकारण में 423 नप में जिले की इस नप को मिला दूसरा स्थान, ओएसडी सह आयुक्त भोपाल ने सिरमौर सीएमओ को भेजा प्रशंसा पत्र

33 लाख की लागत से माच खोहर में टंकी का होगा निर्माण:
विधायक प्रदीप पटेल ने बताया कि माच खोहर में 33 लाख लीटर की टंकी का निर्माण कराया जाएगा जहां 3000 हॉर्स पावर के 6 मोटर लगाए जाएंगे इनमें से तीन मोटरों से पानी टंकी में चढ़ाया जाएगा जबकि अन्य मोटरों के माध्यम से पानी खेतों तक जाएगा. उन्होंने बताया कि यह पानी नहर के माध्यम से खेतों तक नहीं जाएगा गुजरात मॉडल पर आधारित पानी पाइपों के माध्यम से खेतों तक ले जाने की योजना है।

विधायक ने भगवान राम और सनातन के विरोध में किताब बांटने के मामले को विरोधियों की ओर से की जाने वाली साजिस बताया है और कहा कि इसकी शिकायत अधिकारियो से की जायेगी और साजिशकर्ता बेनकाब होंगे। उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *