तीन करोड़ से ज्यादा के सोने के बिस्कुटों के साथ तस्कर को BSF ने धर दबोचा

तीन करोड़ से ज्यादा के सोने के बिस्कुटों के साथ तस्कर को BSF ने धर दबोचा

गौरतलब है भारत बांग्लादेश सीमा पर BSF को बड़ी सफलता हाथ लगी है। प्राप्त जानकारी अनुसार सीमा सुरक्षा बल ने एक तस्कर को 45 सोने के बिस्कुटों के साथ गिरफ्तार किया है। जब्त सोने का वजन 5242.910 ग्राम है और जिसकी कीमत 3,07,44,424 रुपए बताई गई है। पकडे गए व्यक्ति की शिनाख्त सम्राट बिस्वास के रूप में हुयी है। उसने बताया कि वह उत्तर 24 परगना का रहने वाला है।

सीमा सुरक्षा बल (दक्षिण बंगाल सीमांत) के तहत आईसीपी पेट्रापोल (जिला–उत्तर 24 परगना) 145वीं जवानों ने एक तस्कर को 45 सोने के बिस्कुटों के साथ गिरफ्तार किया है। जब्त सोने का वजन 5242.910 ग्राम है और जिसकी कीमत 3,07,44,424 रुपए बताई गई है। तस्कर सोने के बिस्कुटों को बांग्लादेश से वापस भारत आ रहे खाली ट्रक में बने छेदों (कैविटी) में छिपाकर लाने की कोशिश कर रहा था।

बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमांत के जन संपर्क अधिकारी एके आर्य, डीआईजी ने बताया कि शुक्रवार को सुबह 4.15 बजे आईसीपी पेट्रापोल पर जवानों ने वाहन चेकिंग के दौरान बेनापोल (बांग्लादेश) में निर्यात का माल छोड़कर वापस भारत लौट रहे एक ट्रक को तलाशी के लिए रोका।

तलाशी में ट्रक में बने कुछ चुनिंदा छेदों से पारदर्शी टेप से लिपटे और कपड़े में बंधे 21 सोने के बिस्कुट बरामद किए। जवानों ने सोने के बिस्कुटों तथा ट्रक को जब्त कर लिया तथा ट्रक चालक से पूछताछ की। पकड़े गए ट्रक चालक की पहचान उत्तर 24 परगना जिला के सम्राट बिस्वास के रूप में हुई है।

इसी बीच, बीएसएफ जवानों को उसी ट्रक में सोने के और भी बिस्कुट छुपे होने की पुख्ता खबर मिली। कंपनी कमांडर ने तुरंत एक सिविल मैकेनिक को बुलाकर ट्रक के दूसरे हिस्से में बने कुछ और चुनिंदा छेदों (कैविटी) को खुलवाया। कैविटी को खोलने पर उसमें 24 सोने के बिस्कुट और मिले जोकि टेप से लपेटे हुए थे। इस प्रकार ट्रक से कुल 45 सोने के बिस्कुटों की जब्ती हुई। 45 सोने के बिस्कुटों और जब्त ट्रक की अनुमानित कीमत 3,12,44,424 रुपए आंकी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *