ओपेनहाइमर फिल्म में हुआ बवाल तो तकनिकी की मदद से पहनाये कपड़े, हुए और भी कई बदलाव

Oppenheimer में तकनीक की मदद से एक्ट्रेस को पहनाए गए कपड़े, बवाल के बाद हुए कई और बदलाव

‘ओपेनहाइमर’को पीटीआई के मुताबिक इंडिया में सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेटशन ने U/A रेटिंग दी है. जबकि अमेरिका में इसे R रेटिंग के साथ रिलीज किया गया है. सेक्स सीन को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसे तुरंत हटाने का आदेश भी दिया है.

वहीं फिल्म को देखने के बाद ऑडियंस इसके रेटिंग को लेकर सवाल कर रहे हैं. यूजर्स इस सीन को हटाने की मांग कर रहे हैं. जिसको लेकर भारत सरकार के इंफॉर्मेशन कमिश्नर उदय माहुरकर ने फिल्म के डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन को ओपन लेटर लिखकर विरोध जताया है. 

संस्कृत के उस सेंटेंस को लेकर सोशल मीडिया यूजर और ऑडियंस का कहना है कि ये लाइंस गीता से ली गई है और ये हिंदुओं के लिए बहुत पवित्र है. फिल्म में किलियन मर्फी और फ्लोरेंस प्यू का एक सेक्स सीन है, जिसमें दोनों स्टार्स को संस्कृत के सेंटेंस बोलते देखा गया है. सीन लेकर इंडिया में विवाद शुरू हो गया है. इसके साथ इंडिया में रिलीज हुए फिल्म के पोस्टर पर एंटी स्मोकिंग बैनर भी लगाए गए हैं साथ ही ऑफेंसिव वर्ड्स को म्यूट कर दिया गया है 

फिल्म मेकर्स ने इस फिल्म में खुद ही बदलाव करने का फैसला किया है ताकि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेटशन के साथ मुश्किल ना झेलना पड़े. ‘ओपेनहाइमर’ के एक सीन में एक्टर किलियन मर्फी और फ्लोरेंस प्यू न्यूड होकर बाते कर रहे हैं. मगर भारत में दिखाए जाने वाले वर्जन में फ्लोरेंस को ब्लैक ड्रेस पहना दिया गया है. हाल ही में CGI की मदद से इंडिया में रिलीज होने वाली इस फिल्म के कुछ सीन को बदला गया है. 

ये फिल्म दूसरे देशों के अलावा इंडिया में भी अच्छा बिजनेस कर रही है. साथ ही इसके कुछ सीन्स को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स चर्चा कर रहे हैं. ‘ओपेनहाइमर’ दुनिया को पहला एटम बम बनाकर देने वाले वैज्ञानिक जे, रॉबर्ट ओपेनहाइमर के जीवन पर बनी हॉलीवुड फिल्म है. इस साल के सभी हॉलीवुड फिल्मों के मात देने वाली ‘ओपेनहाइमर’ का क्रेज बरकरार है. ये मूवी 21 जुलाई को रिलीज होने के बाद से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *