आज का राशिफल: मेष, सिंह, मकर, कुंभ राशि वाले न करें ये काम, सभी 12 राशियों का भी जानें राशिफल

आज का राशिफल: मेष, सिंह, मकर, कुंभ राशि वाले न करें ये काम, सभी 12 राशियों का भी जानें राशिफल

मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा सोमवार का दिन, किसको उठाना पड़ेगा नुकसान, आइए जानते हैं आज का राशिफल

राशिफल के अनुसार 25 सितंबर 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल मेष राशि वालों के परिवार में कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. तुला राशि के जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा, परंतु आप अपने व्यापार के सिलसिले में बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे. अन्य राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा सोमवार का दिन कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का राशिफल . . .

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन और दिनों के तुलना में बहुत अच्छा बीतेगा. आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपकी अपने जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर कहां सुनी हो सकती है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें तथा ज्यादा बोलने से बचे, ज्यादा बोलना आपके लिए हानिकारक हो सकता है. हम अपने परिवार के सदस्यों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. आप अपना मनोरंजन करने के लिए कोई पिक्चर इत्यादि देखने के लिए भी जा सकते हैं जिसमें आपका जीवन साथी और आपके बच्चे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.

आप अपने कार्य क्षेत्र में यदि कोई बड़ा निर्णय लेना चाह रहे हैं तो आज किसी प्रकार का कोई बड़ा निर्णय लेने से बचे अन्यथा, आपको नुकसान हो सकता है. सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य को ठीक नहीं रहेगा. आपको पेट से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं. हमने स्वास्थ्य को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें अन्यथा, बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. आपको आपकी नौकरी में कोई बड़ी उन्नति प्राप्त हो सकती है. आपका पद भी बढ़ सकता है. जिस से आपके मन को बहुत खुशी रहेगी.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आज आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने परिचित व्यक्ति से हो सकती है जिससे मिलने से आपको बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. आपका कोई बिगड़ा हुआ काम भी बन सकता है. यदि आप अपने व्यापार के लिए या किसी और कार्य के लिए धन उधार लेना चाहते हैं तो उधारी चुकाने में आप परेशान हो सकते हैं इसीलिए किसी भी प्रकार का धन उधार लेने से बचें. नौकरी करने वाले जातक थोड़ा सा सावधान रहें.

आप अपनी वाणी में मधुरता लाये, आपके दफ्तर में आज किसी से कोई वाद विवाद हो सकता है, इसलिए अपनी वाणी को कंट्रोल में रखें किसी से भी बात करने से पहले कई बार सोचें अन्यथा,आपको नौकरी में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातक भी थोड़ा सा सावधान रहे. यदि आप अपने व्यापार से संबंधित किसी प्रकार का कोई बड़ा फैसला लेना चाहते हैं तो आज अपना फैसला टाल दे अन्यथा, आपको कोई नुकसान हो सकता है. आपके घर में आपके परिवार के किसी सदस्य के लिए विवाह का रिश्ता आ सकता है जिससे आपके परिवार में खुशी की लहर रहेगी. स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा परंतु मौसम में होने वाली बीमारियों से बचकर रहे.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा ठीक नहीं रहेगा. यदि समाज के लिए कोई कार्य करते हैं तो आपका समाज में मान सम्मान बरकरार रहेगा और आपकी प्रतिष्ठा भी बनी रहेगी. आज आप प्रॉपर्टी से संबंधित किसी मामले को यदि हल करना चाहते हैं तो उसके लिए थोड़ा सा सावधानी बरते अन्यथा, आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा.

आपको आज आपके व्यापार में आपके किसी पुराने दोस्त से बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आपका जीवन स्तर भी कुछ बदलेगा. आप अपने बच्चों के साथ तथा अपने जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जहां जाकर आपके मन को बहुत अधिक शांति भी प्राप्त होगी. घर के बुजुर्गों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं तथा उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे, ज्यादा अहम में आकर किसी से भी बड़े बोल ना बोलें अन्यथा, आपको अपने मुंह की खानी पड़ सकती है.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहेगा. आपको किसी कार्य के पूरा होने से आज बहुत ही प्रसन्नता रहेगी. आपका मन फूला नहीं समाएगा. आज आपके घर में आपका प्रॉपर्टी को लेकर किसी से वाद विवाद हो सकता है. आप प्रॉपर्टी से संबंध किसी से भी प्रकार के बाद विवाद से बच्चे अन्यथा, आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. आप अपने संबंधी व्यक्तियों के सामने अपनी बात को अवश्य रखें वह आपकी बात को जरूर सुनेंगे.

संतान के भविष्य को लेकर आज आप बहुत चिंतित हो सकते हैं, उनका पढ़ाई में मन नहीं लगेगा जिसके कारण आपका मन बहुत अधिक परेशान रहेगा. संतान की पढ़ाई से संबंधित समस्याओं का जल्दी से जल्दी निवारण करना होगा अन्यथा, आपके बच्चों का पढ़ाई में लॉस हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा आपका व्यापार बहुत ही अच्छा चलेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए नौकरी में बहुत अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है. जिससे आपका मन खुश रहेगा और आपके अधिकारी आपसे खुश रहेंगे.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप व्यापार करते हैं और व्यापार में किसी प्रकार का कोई नया कार्य खोलना चाहते हैं तो आप यह कार्य शुरू कर सकते हैं इसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी और आपको धन की कोई कमी नहीं रहेगी. आप आप यदि साझेदारी में किसी प्रकार का कोई नया कार्य खोलना चाहते हैं तो उसमें आपको धोखा मिल सकता है और आपको आर्थिक हानि का सामना भी करना पड़ सकता है. यदि किसी यात्रा पर जा रहे हैं और आप सेल्फ ड्राइव करते हैं तो वाहन चलाने में बहुत अधिक सावधानी बरते . आपसे कोई दुर्घटना हो सकती है जिसके कारण आपको शारीरिक चोट भी लग सकती है. यदि आप मकान, दुकान या प्रॉपर्टी से संबंधित जमीन खरीदना चाहते हैं तो उसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी.

आपके लिए भी आज का समय शुभ रहेगा. यदि आपके जीवन में बहुत लंबे समय से स्वास्थ्य को लेकर कोई समस्या चली आ रही है तो आज आपको उसका निदान प्राप्त हो सकता है. छात्रवर की बात करें तो छात्र वर्ग अपने पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान दे अन्यथा, आप अपनी परीक्षाओं में कम नंबर आने के कारण परेशान हो सकते हैं और आपको फिर किसी अच्छे कॉलेज में एडमिशन नहीं मिलेगा. काजल के कारण आपका मन बहुत दुखी रहेगा और आप बाद में पछताते रहेंगे. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा तथा जीवनसाथी की ओर से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें तथा टेस्ट इत्यादि के कारण अन्यथा, आपके पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा. आपके पेट में किसी प्रकार का बेकार उत्पन्न हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी दिन कुछ खास नहीं रहेगा, इसलिए आपका व्यापार जैसा चल रहा है उसे ऐसा ही चलने दे और किसी प्रकार का फेर बदल करने की कोशिश ना करें अन्यथा, आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. आपको बहुत बड़ी आर्थिक हानी भी हो सकती है.

आपके मन में किसी प्रकार की कोई दुविधा उत्पन्न हो रही है तो आप उसे सुविधा का निवारण जल्दी से जल्दी करें अन्यथा, आपको मानसिक तनाव हो सकता है. आप अपने व्यवसाय में किसी भी प्रकार की पार्टनरशिप करने से बचे अन्यथा, आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए वेतन ठीक-ठाक रहेगा. यदि आप पुरानी नौकरी से परेशान है और नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आप यह तलाश खत्म हो सकती है और आपको अधिक वेतन की नई नौकरी प्राप्त हो सकती है. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा तथा जीवनसाथी का भी आपको भरपूर सहयोग मिलेगा, परंतु किसी बात को लेकर आपकी आपके जीवन साथी के साथ कोई अनबन हो सकती है.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आपका दिन आज दान धर्म और दूसरों की मदद करने मे बीतेगा जिससे आपके मन को थोड़ी सी संतुष्टि भी रहेगी. आज आपका मन किसी प्रकार के धार्मिक कार्यक्रमों में लग सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत रहेगी, जिसके कारण आपके अंदर आत्मविश्वास भी कूट कूट कर भरा रहेगा. आप किसी भी कार्य को करने से डरेंगे नहीं, आपके घर में किसी प्रकार का कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है. आप अपने विशेष अतिथियों को निमंत्रित कर सकते हैं.

आपका सारा दिन मेहमानों की आओ भगत में बीतेगा जिसके कारण आपको शाम के समय में थकान हो सकती है और जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा, परंतु आप अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सा सचेत रहें यदि आपको किसी प्रकार की कोई परेशानी है तो जल्दी से जल्दी किसी डॉक्टर को अवश्य दिखाएं. आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. यदि आपका बहुत लंबे समय से कोई कार्य रुका हुआ था तो वह कार्य आज आपका पूरा हो सकता है. जिससे आप कोई मन को बहुत ही संतुष्टि मिलेगी और आपका मन प्रसन्न रहेगा. बुजुर्गो का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. आपका दिन ठीक-ठाक भी रहेगा. परिवार में आपके परिवार में किसी सदस्य की सेहत बहुत अधिक खराब हो सकती है, इसीलिए आप अपने आप उसकी सेहत को नजर अंदाज न करें अन्यथा, आपको हॉस्पिटल में भी एडमिट करवाना पड़ सकता है. आपके जीवनसाथी का आज मनोबल बहुत कमजोर रहेगा, इसलिए आप अपने जीवनसाथी का मनोबल बढ़ाने का प्रयास करें जिसके कारण आपको मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज आपको अपने व्यापार में किसी प्रकार का बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है जिससे आपके मन को संतुष्टि मिलेगी और आपकी आर्थिक स्थिति और अधिक मजबूत रहेगी.आपके परिवार के सदस्य भी बहुत खुश रहेंगे. यदि आपके मन में किसी प्रकार की कोई दुविधा है तो आप अपने प्रेमी के सामने अपने मन की बात करें, वह आपकी हर प्रकार की समस्या को हल करने का प्रयास करेंगे. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. आज आपको बहुत बड़े धन का लाभ प्राप्त हो सकता है. यदि आपका कुछ दिनों से धन कहीं पर अटका हुआ था वह आज आपको प्राप्त हो सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत शानदार रहेगा. आप अपनी मेहनत के बल पर बहुत अधिक अपने करियर में सफल हो सकते हैं. जिसके कारण आपका मन बहुत अधिक संतुष्ट रहेगा और आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. यदि आपके आसपास में किसी प्रकार का कोई वाद विवाद हो रहा है तो आप किसी भी प्रकार के वाद विवाद में ना पड़े अन्यथा, आपको यह वाद विवाद बहुत अधिक भारी पड़ सकता है. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहने वाला रहेगा.

आप आपको ही नौकरी में आपके किसी के साथ में मतभेद हो सकता है जिसके कारण आपको बड़ी परेशानी से दो-चार होना पड़ सकता है. यदि आप किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं या सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी. बस आप मेहनत करते रहें. सुल्तान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा. बुजुर्गों के आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा. समाज के लिए अच्छे-अच्छे कार्य करने के कारण आपकी समझ में बहुत अच्छी प्रतिष्ठा बनी रहेगी जिससे आपका समाज में नाम होगा.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा तनाव से भरा रह सकता है. आप किसी परेशानी में फसेंगे तो आपके परिवार के किसी सदस्य के द्वारा आवेश पर परेशानी से बाहर निकाल सकते हैं. परिवार का कोई सदस्य आपकी बहुत बड़ी मदद कर सकता है. आप के ऊपर कोई आर्थिक संकट आएगा तो आपके परिवार के सदस्य आपकी परेशानी मे आपके साथ खड़े रहेंगे जिससे आपके मन को बहुत अधिक संतुष्टि मिलेगी. आज आप अपने व्यापार के सिलसिले में किसी प्रकार की लंबी यात्रा कर सकते हैं. आपके वहां पर सुख प्राप्त हो सकता है, आपको कोई बड़ा ऑर्डर भी मिल सकता है जिसे पूरा करने में आप बहुत अधिक मेहनत करेंगे और आप जल्दी ही सफल भी हो सकते हैं.

आपकी नौकरी में कोई परेशानी आने के कारण आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति आज आपको परेशान कर सकती है. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. आप अपनी संतान से जिस प्रकार की अपेक्षाएं करते थे आपकी संतान उन सब पर खरी उतरेगी. आपकी संतान आपका नाम रोशन कर सकती है. आपके माता-पिता का आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा. आप यदि किसी भी प्रकार की परेशानी में फसेंगे तो आपके माता-पिता या आपके भाई बहन आपका पूरा साथ देंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. आज आपका आपके घर परिवार में मान सम्मान बढ़ सकता है तथा और समाज में भी आपका नाम हो सकता है. आप समाज के लिए कुछ अच्छे कार्य करेंगे. यदि आप विदेश में जाकर किसी प्रकार का व्यवसाय करना चाहते हैं तो आपको विदेश घूमने का मौका मिल सकता है, जहां पर आप अपना व्यवसाय भी जमा सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार करने वाले जातक अपने व्यापार में थोड़ा सा सावधान रहे. आपको आपके व्यापार में किसी प्रकार का कोई कष्ट या घाटा हो सकता है इसमें आपके परिवार के सदस्य ही आपका साथ दे सकते हैं जिससे आप इस परेशानी से बाहर निकाल सकते हैं.

यदि आप पार्टनरशिप में भी व्यवसाय करते हैं तो आप अपने पार्टनर पर पूरी निगाह रखें अन्यथा, आपका पार्टनर आपको नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे आपको आपके व्यापार में घाटा हो सकता है. सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ज्यादा ठीक नहीं रहेगा. आपको कमर से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है इसीलिए आप जल्दी से जल्दी किसी अच्छे से डॉक्टर को दिखाकर परामर्श ले अन्यथा, आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. आपका कमर का दर्द अधिक बढ़ सकता है. जीवनसाथी के साथ कोई मतभेद हो सकता है परंतु आप अपने जीवन साथी के साथ अपने मन की बातों को अवश्य रखें, जिससे आपके जीवन साथी को पता चले कि आपके मन में क्या बातें चल रही हैं. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा.

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन बडा ही खुशनुमा रहेगा. आपके मन में किसी कार्य के पूरे होने से बड़ी प्रसन्नता रहेगी. यदि आपको प्रॉपर्टी या धन से संबंधित कोई परेशानी चल रही थी तो वह आज आपकी निपट सकती है. आपको आपकी प्रॉपर्टी प्राप्त होगी, परंतु आपको प्रॉपर्टी को बेचने में कुछ परेशानियां आ सकती हैं जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं. आपके जीवन में अचानक से कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. अचानक से धन लाभ होने के कारण आपका घर का माहौल भी बहुत अच्छा रहेगा.

यदि आपके परिवार में संपत्ति से संबंधित कोई भी वाद विवाद चल रहा है या कोई केस आपका कोर्ट या कचहरी में चल रहा है तो उसका फैसला आपके पक्ष में आ सकता है और आप केस जीत सकते हैं. आपका आपके भाई या बहन से किसी प्रकार का मतभेद हो सकता है जिसके कारण आपका मन परेशान हो सकता है. और आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, आपके आंखों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. छात्रवर्ग की बात करें तो छात्र वर्ग का ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है इसीलिए यदि आपको अपने करियर में सफल होना है तो आपको मेहनत अवश्य करनी होगी अन्यथा, आपका कैरियर बर्बाद हो सकता है और बाद में आपको पछताना पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *