शनि देव का रहेगा अगले 10 साल तक अशुभ प्रभाव, ये 7 राशि के जातक रहें सावधान

  • शनि देव का रहेगा अगले 10 साल तक अशुभ प्रभाव, ये 7 राशि के जातक रहें सावधान
  • आज के आर्टिकल में हम आपको उन राशियों के बारे में बताएंगे जो कि आने वाले 10 सालों में शनि की साढ़े साती से पीड़ित रहने वाले हैं।

शनि देव को सनातन धर्म में न्याय का देवता और कर्मफल दाता कहा जाता है। शनि देव के प्रति व्यक्ति के आचरण और कर्मों का महत्वपूर्ण रूप से पालन किया जाता है। वे अच्छे कर्म करने वालों को अच्छे फल देते हैं जबकि बुरे कर्म करने वालों को दंडित करते हैं। इसका एक आदर्श उदाहरण शनि की साढ़े साती और ढैय्या हो सकता है। इस दौरान व्यक्ति को विभिन्न प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। साढ़े साती के दौरान व्यक्तियों को आधिकारिक रूप से कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है जो कि चुनौतियों और संघर्षों से भरपूर होता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको उन राशियों के बारे में बताएंगे जो कि आने वाले 10 सालों में शनि की साढ़े साती से पीड़ित रहने वाले हैं।

मेष राशि:
शनि के राशि परिवर्तन के साथ ही साढ़े साती का प्रथम चरण मेष राशि के जातकों पर 29 मार्च, 2025 को शुरू होगा और 13 जुलाई, 2034 को समाप्त होगा। यह एक महत्वपूर्ण जीवन परिवर्तन का समय हो सकता है, जिसमें व्यक्ति को अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए एक नया दृष्टिकोण प्राप्त करेगा।

वृषभ राशि:
गुरु का गोचर वृषभ राशि में होने के बाद जातकों के लिए आगामी वर्ष कठिनाईयां बढ़ सकती हैं। इस राशि पर साढ़े साती के प्रथम चरण का आरंभ 3 जून, 2027 को होगा। इस दौरान व्यक्तियों को अलग-अलग प्रकार की मानसिक और भौतिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। इसके समापन के बाद वृषभ राशि के जातक नए संभावनाओं की ओर बढ़ सकते हैं।

मिथुन राशि:
मिथुन राशि के जातकों के लिए साढ़े साती 8 अगस्त, 2029 को शुरू होगी और 27 अगस्त, 2036 तक चलेगी। इस दौरान सारे बने हुए कार्य बिगड़ने की संभावनाएं हैं।

कर्क राशि:
गुरु का गोचर एकादश भाव में होने के कारण कर्क राशि के जातकों के लिए वर्तमान में उनकी कृपा बरस रही है लेकिन साढ़े साती का प्रारंभ 31 मई, 2032 को होगा और 22 अक्टूबर, 2038 को समाप्त होगा। इस दौरान सतर्क रहने की जरूरत है।

मीन राशि:
मीन राशि के जातकों के लिए साढ़े साती का प्रथम चरण है और इसका समापन 8 अगस्त 2029 को होगा। साढ़े साती के प्रथम चरण में व्यक्तियों को अलग-अलग प्रकार की मानसिक और भौतिक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इस समय का सही तरीके से सामना करने के लिए धैर्य, संज्ञान, और सकारात्मक मानसिकता का जरूरी होता है।

मकर राशि:
मकर राशि के जातकों के लिए साढ़े साती का अंतिम चरण है जो कि 29 मार्च, 2025 को समाप्त होगा। साढ़े साती के अंतिम चरण के दौरान व्यक्तियों को उनके विचारों, कार्यों और जीवनसंग की योजनाओं को पुनर्विचार करने और सही दिशा में अग्रसर करने का मौका मिलेगा।

कुंभ राशि:
कुंभ राशि के जातकों के लिए साढ़े साती का दूसरा चरण है और इसका समापन 3 जून 2027 को होगा। साढ़े साती के दूसरे चरण में व्यक्तियों को भी विभिन्न प्रकार की मानसिक और भौतिक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। विराट 24 News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *