रीवा: मतदाता सूची का अंतिम रूप से प्रकाशन होगा 4 अक्टूबर को

मतदाता सूची का अंतिम रूप से प्रकाशन होगा 4 अक्टूबर को

रीवा: निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य किया जा रहा है। पुनरीक्षण का कार्य सभी विधानसभा क्षेत्रों के सभी मतदान केन्द्रों में किया जा रहा है। मतदाता सूची में नाम शामिल करने, हटाने तथा स्थान परिवर्तन के लिए आवेदन पत्र 11 सितंबर तक दर्ज किये गये हैं।

निर्वाचन आयोग ने पुनरीक्षण से संबंधित समस्त डाटा 15 सितंबर को रात 12 बजे से पहले अपलोड करने के निर्देश दिये हैं। सभी आवेदन पत्रों का 22 सितंबर तक निराकरण करके इनकी जानकारी ऑनलाइन दर्ज की जायेगी। निर्वाचन की वेबसाइट में फोटो सहित पीडीएफ फार्म में मतदाता सूची 27 सितंबर तक अपलोड की जायेगी। संशोधित तथा मूल मतदाता सूची का मुद्रण 27 सितंबर तक किया जायेगा।

मतदाता सूची तैयार कर रहे वेंडर 2 अक्टूबर तक फोटोयुक्त मतदाता सूची तैयार करके 9 सेट में जिला निर्वाचन कार्यालय का प्रदान करेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी 3 अक्टूबर को प्रत्येक बीएलओ को उनके मतदान केन्द्र की मतदाता सूची प्रकाशन के लिए उपलब्ध करायें।

निर्धारित स्थालों के सूचना पटल पर 4 अक्टूबर 2023 को मतदाता सूची का अंतिम रूप से प्रकाशन किया जायेगा। सभी रिटर्निंग आफीसरों को आयोग द्वारा निर्धारित समय सारणी के अनुसार मतदाता सूची का अंतिम रूप से प्रकाशन करने के निर्देश दिये गये हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *