Rewa>कार्ययोजना के अनुसार अक्टूबर माह तक सीवर लाइन के कार्य करायें:कलेक्टर

कार्ययोजना के अनुसार अक्टूबर माह तक सीवर लाइन के कार्य करायें – कलेक्टर

पहड़िया कचरा प्लांट में 15 अगस्त तक बिजली का उत्पादन सुनिश्चित करें – कलेक्टर

 रीवा: कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित बैठक में कलेक्टर प्रतिभा पाल ने सीवर लाइन निर्माण की प्रगति की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि निर्माण एजेंसी अक्टूबर माह तक सीवर लाइन से जुड़े निर्माण कार्यों की कार्ययोजना दो दिवस में प्रस्तुत करें। इस कार्ययोजना के अनुसार ही निर्माण कार्य करायें। इस बात का विशेष ध्यान रखें की सीवर लाइन निर्माण से आमजनता का आवागमन कम से कम प्रभावित हो।

यदि किसी सड़क में निर्माण कार्य किया जाता है तो उसका सुधार तत्काल करा दें। जिन सड़कों का कायाकल्प योजना तथा अन्य मदों से हाल ही में निर्माण किया गया है। उन्हें किसी तरह की क्षति न पहुंचायें। आयुक्त नगर निगम शहर के विभिन्न वार्डों में स्वीकृत सीसी रोड निर्माण के कार्य कराते समय सीवर लाइन निर्माण कार्य का ध्यान रखें। अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह से नगर के अंदर की डामर से बनाये जाने वाली सड़कों का निर्माण कार्य प्रारंभ करायें। 

 कलेक्टर ने कहा कि निर्माण एजेंसी जयंती कुंज के ट्रीटमेंट प्लांट को शुरू करायें। प्लांट तक जल मल पहुंचाने के लिए बनायी गयी सीवर लाइन को व्यवस्थित करके इसमें घरों से कनेक्शन करायें। आगामी 2 माह में 6500 घरों का कनेक्शन सीवर लाइन से जोड़ने का प्रयास करें। आयुक्त नगर निगम पहड़िया के कचरा शोधन प्लांट को 15 अगस्त तक हरहाल में चालू करायें। इस दिन से कचरे के शोधन तथा बिजली उत्पादन का कार्य सुनिश्चित करें। निर्माण एजेंसी एजी कालेज क्षेत्र में सीवर लाइन का कार्य तेजी से पूरा करायें।

सीवर लाइन के निर्माण के समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि सड़कों कम से कम क्षति पहुंचे उनमें सुधार कार्य तत्काल करायें। बैठक में आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन ने नगर निगम क्षेत्र में हो रहे निर्माण कार्यों तथा सीवर लाइन निर्माण की जानकारी दी। बैठक में अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ला, कार्यपालन यंत्री एसके चतुर्वेदी, उपायुक्त राजेश सिंह तथा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *