PARLIAMENT MONSOON SESSION LIVE: अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में चल रही बहस, पढ़िए क्या हो रहा

  • PARLIAMENT MONSOON SESSION LIVE: अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में चल रही बहस, पढ़िए क्या हो रहा

आज सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हो गयी है। यह चर्चा तीन दिनों तक चलने वाली है। पहले विपक्ष बोल रहा है। बाद में सत्ता पक्ष जवाब देगा और फिर वोटिंग के जरिये अविश्वास प्रस्ताव का परिणाम आएगा।
आपको बता दें कि आज लोकसभा में बारह बजे से चर्चा शुरू हुई है।

प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत की कांग्रेस के सांसद गौरव गोगोई ने। मणिपुर को लेकर कांग्रेस के गौरव गोगोई ने पीएम मोदी पर सवाल उठाये है और सरकार पर जमकर हल्ला बोलते हुए कहा है कि , पीएम मोदी के पास समय नहीं है मणिपुर पर बोलने को। आज सैकड़ो दिन बाद बोले भी तो सदन के बाहर वो भी महज कुछ सेकण्ड्स के लिए ही।गोगोई ने जैसे ही पीएम मोदी पर आरोप लगाया वैसे ही भाजपा से हंगामा शुरू हो गया, गृह मंत्री अमित शाह सहित सभी ने विरोध किया तो लोकसभा अध्यक्ष को हस्तक्षेप करना पड़ा है।

गोगोई के सवाल का जवाब बीजेपी के निशिकांत दुबे ने दिया है।

जैसे ही वो बोलने के लिए खड़े हुए तो सदन में जबरदस्त हंगामा हुआ, दुबे ने कहा कि उनको लगा की अविश्वास प्रस्ताव पर राहुल बोलेगे, कांग्रेस के साथी बोलेगे और कोई बहुत बड़ी बात होगी जिसपर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया होगा। परन्तु हंगामा बढ़ गया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रोका टोका तब स्तिथि काबू में आयी। दुबे ने कहा कि अगर हमे नहीं बोलने दिया गया तो फिर राहुल भी नहीं बोल पाएंगे।
दरअसल हंगामा इसलिए हुआ क्युकी जब अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही थी तो लोकसभा चैनल के टिकर पर सरकार की उपलब्धिया चल रही थी, जिस पर विपक्ष का कहना था कि सरकारी चानेल पर तो वही चलना चाहिए जो कि लाइव चल रहा है। यह क्या है कि सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है और चैनल पर टिकर पर सरकार की उपलब्धिया गिनाई जा रही है।दरअसल कुल मिलाकर विपक्ष का सरकार पर आरोप है कि सरक्कार चैनल पर अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा न दिखाकर उपलब्धिया गिनवाकर जनता को भर्मित करना चाहती है।

जमकर बहसबाजी और हो हल्ला देखने को मिला है।
आपको बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के पहले ही दिन सदन में जमकर हंगामा हुआ है।

खबर लिखे जाने तक सदन में चर्चा जारी है . . .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *