MP: शिवराज सिंह अभी भी है जनता के भरोसे का चेहरा, लाड़ली बहना साबित हो सकती है गेम चेंजर, बीजेपी को इतनी सीट मिलने का अनुमान

MP: शिवराज सिंह अभी भी है जनता के भरोसे का चेहरा, लाड़ली बहना साबित हो सकती है गेम चेंजर, बीजेपी को इतनी सीट मिलने का अनुमान

भोपाल। शिवराज सिर्फ भाजपा के ही सबसे बड़ा चेहरा नहीं हैं, बल्कि वे पूरे प्रदेश की राजनीति का सबसे भरोसेमंद चेहरा बने हुए हैं। 18 साल तक लगातार मुख्यमंत्री रहने के बावजूद जनप्रिय बने रहना अपने आप में बड़ी बात है।

मुख्यमंत्री के लिए अभी भी जनता की पहली पसंद शिवराज ही हैं।
सोशल मीडिया में चल रही हवाओ की मानें तो साठ फीसदी से ज्यादा मतदाता शिवराज के पक्ष में हैं। लाडली बहना और पेसा एक्ट को गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।

मध्यप्रदेश के ओपिनियन पोल ने अब तक हवाओं में तैर रही बदलाव की बातों को एकदम से जमींदोज कर दिया है। यदि प्रदेश में आज चुनाव हो जाए तो भाजपा को 140 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान है। मध्यप्रदेश में जनता के भरोसे का चेहरा अब भी शिवराज सिंह चौहान ही हैं। मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर पिछले 10 दिन में आये तीन सर्वे ने भी इस पर मुहर लगाई। वहीं ये भी सामने आया कि यदि आज चुनाव हो जाए तो भाजपा को स्पष्ट बहुमत से ज्यादा ही सीटें मिलेगी।

उनमें निजी चैनल का ओपिनियन पोल हैं। निजी चैनलों के ओपिनियन पोल में 58.3 फीसदी जनता ने शिवराज सिंह चौहान सरकार के कामकाज को बेहतर माना जबकि कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार को केवल 41.7 फीसदी जनता का समर्थन है।

लाडली लक्ष्मी योजना को 43.8 फीसदी जनता का समर्थन :
निजी चैनलों के ओपिनियन पोल में बहनों और आदिवासियों का वोट भाजपा के पक्ष में आया। लाडली बहना के आयोजनों और आदिवासी इलाकों में पेसा एक्ट की चौपालों को मिले समर्थन का प्रतिबिंब भी इस पोल में दिखाई दे रहा है। शिवराज सरकार की महत्वाकांक्षी लाडली लक्ष्मी योजना को 43.8 फीसदी जनता का समर्थन मिला है। ओपिनियन पोल के मुताबिक 38.4 फीसदी लोगों ने माना कि पेसा कानून से आदिवासी समाज को बहुत लाभ हुआ है जबकि 43.2 फीसदी लोगों के मुताबिक इस कानून से कुछ हद तक लाभ मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *