MP Police Constable Answer Key 2023: कब जारी होगी एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल आंसर की, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

MP Police Constable Answer Key 2023: कब जारी होगी एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल आंसर की, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
MP Police Constable Answer Key 2023 मध्य प्रदेश एम्प्लॉई सिलेक्शन बोर्ड की ओर से पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा के लिए आंसर की जल्द ही जारी होने का अनुमान है। आंसर की ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी। अगर अभ्यर्थी उत्तर कुंजी में दिए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होंगे तो तय तिथियों में वे उस पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे।

MP Police Constable Answer Key 2023: मध्य प्रदेश कमर्चारी चयन मंडल की ओर से पुलिस विभाग में 7411 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी थी। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षाओं का आयोजन दो शिफ्ट में 12 अगस्त से 12 सितंबर 2023 तक पूर्ण की गयी। एग्जाम संपन्न होने के बाद अब जल्द ही MPESB की ओर से आंसर की जारी कर दी जाएगी। प्रोविजनल आंसर की ऑनलाइन माध्यम से एमपीईएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जारी की जाएगी। एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।

MP Police Constable Answer Key 2023: उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के मुख्य बिंदु
एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए आपको सर्वप्रथम मध्य प्रदेश एम्प्लॉई सिलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाना होगा।
आंसर की जारी होते ही आपको वेबसाइट के होम पेज पर इसका लिंक दिख जायेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
अब आपको मांगी गयी डिटेल्स भरकर सबमिट करनी होगी।
आंसर की पीडीएफ फॉर्मेट में स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।
आंसर की डाउनलोड करने के बाद आप सभी प्रश्न उत्तरों का मिलान कर लें। अगर उम्मीदवार आंसर में दिए किसी उत्तर से असंतुष्ट होंगे तो उस पर निर्धारित तिथियों में आपत्ति दर्ज कर सकेंगे। आंसर की जारी होने के बाद आपत्ति के लिए विंडो दो से तीन दिनों तक के लिए ओपन रहेगी। आंसर की द्वारा उम्मीदवार अपने रिजल्ट का अनुमान भी लगा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *