MP में पत्रकार सुरक्षा कानून और भोपाल में बनेगा स्टेट मीडिया सेंटर: जानिए मिलेगी जर्नलिस्टों को सुविधाएं ! ‘पत्रकार समागम’ में CM शिवराज ने किया ऐलान

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री निवास में ‘पत्रकार समागम’ आयोजन किया गया है. जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकार साथियों से मुलाकात की. प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून बनेगा. भोपाल के मालवीय नगर में स्टेट मीडिया सेंटर बनेगा. पत्रकार भवन के नए स्वरूप में स्टेट मीडिया सेंटर बनाया जाएगा. स्टेट मीडिया सेंटर में प्रेस कांफ्रेंस के लिए सभागार की व्यवस्था रहेगी. पत्रकार बंधुओं के बैठने और चर्चा करने की व्यवस्था, लाइब्रेरी, कैंटीन सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.

MP BIG BREAKING: श्रद्धालुओं से भरा मिनी ट्रक पलटा, 3 की मौत, 3 दर्जन घायल ! बैतूल से जा रहे थे ग्वालियर…

मुख्यमंत्री शिवराज ने संबोधन में कहा कि पत्रकार समागम में प्रदेश भर के सभी पत्रकारों हृदय से आभार करता हूं. पत्रकार कठिनाइयों के बीच सही समाचार लोगों का पहुंचाने काम करते हैं. सत्ता को भी संभालने का काम करते हैं. भोपाल के मालवीय नगर में स्टेट मीडिया सेंटर बनेगा. पत्रकार बीमा योजना में राशि 27 प्रतिशत बीमा कंपनी ने बढ़ाई है. बढ़ाई गई अतिरिक्त राशि का वहन सरकार करेगी. 65 साल से अधिक उम्र के पत्रकार और जीवनसाथी के बीमा की राशि सरकार भरेगी.

उन्होंने कहा कि बीमा की तारीख 15 सितंबर से बढ़ाकर 25 सितंबर की गई है. पत्रकार के निधन पर 8 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी. साधारण बीमारी पर 40 हजार औऱ गंभीर बीमारी पर 1 लाख की सहायता राशि दी जाएगी. पत्रकार के बच्चों के शिक्षा लोन पर 5% अनुदान मिलेगा. मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून बनेगा. कानून बनाने के लिए समिति गठित की जाएगी. समिति में पत्रकारों को भी रखा जाएगा. वरिष्ठ पत्रकारों को 20 हजार रुपए का सम्मान निधि दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *