भारतीय वायुसेना को मिला पहला C-295 परिवहन विमान, 25 सितंबर को औपचारिक तौर पर किया जाएगा शामिल…

भारतीय वायुसेना को मिला पहला C-295 परिवहन विमान, 25 सितंबर को औपचारिक तौर पर किया जाएगा शामिल…

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने स्पेन में एयरबस से पहले सी-295 परिवहन विमान की चाबी प्राप्त की. आधिकारिक तौर पर प्राप्त करने के बाद विमान ने सेविले हवाई क्षेत्र से उड़ान भरी. यह विमान 25 सितंबर को हिंडन एयरबेस पर एक समारोह में आधिकारिक तौर पर भारत में शामिल किया जाएगा.

भारतीय वायु सेना प्रमुख के साथ भारतीय सी-295 ने स्पेन के सेविले हवाई क्षेत्र से उड़ान भरी. ग्रुप कैप्टन पीएस नेगी भारत में वडोदरा हवाई अड्डे पर उतरने से पहले माल्टा, मिस्र और बहरीन में रुकते हुए विमान से भारत आएंगे.

भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी स्पेन में एयरबस से पहले सी-295 परिवहन विमान की डिलीवरी प्राप्त करते हुए कहा कि यह न केवल भारतीय वायुसेना के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एक बड़ा मील का पत्थर है. यह दो कारणों से है, पहला भारतीय वायुसेना के लिए यह हमारी सामरिक एयरलिफ्ट क्षमताओं में सुधार करता है.

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि एक राष्ट्र के लिए, यह एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है. आत्मनिर्भर भारत के लिए, इस संयंत्र से पहले 16 विमान निकलने के बाद, 17वां विमान भारत में बनाया जाएगा. यह भारतीय विमानन उद्योग के लिए एक बड़ा कदम है, जहां हम देश में पहला सैन्य परिवहन विमान का निर्माण करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *