CM शिवराज ने भोपाल में फहराया तिरंगा, स्वतंत्रता दिवस पर किया बड़ा ऐलान

  • CM शिवराज ने भोपाल में फहराया तिरंगा, स्वतंत्रता दिवस पर किया बड़ा ऐलान
  • CM Shivraj ने दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, कहा- ‘तिरंगा हमारा गौरव और अभिमान’

M Shivraj: राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तिरंगा फहराया। इस दौरान सीएम ने सरकार की योजनाएं गिनवाते हुए कई बड़ी घोषणाएं की हैं।

25 हजार शिक्षकों की भर्ती का किया ऐलान

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में जल्द ही 25 हजार शिक्षकों के पद भरें जाएंगे। बताया जा रहा है कि सरकार जल्द ही इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करेगी। इसके अलावा सीएम ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही 5जी सेवा शुरू होगी। इसके अलावा प्रदेश के हर विकासखंड में 30 बिस्तरों का नया अस्पताल बनाने का ऐलान भी किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में भव्य महाकाल लोक बनाया गया है। उसी तरह से प्रदेश के ओरछा में रामराज लोक, दतिया में पीतांबरा लोक, चित्रकूट में वनवासी रामलोक, महेश्वर में अहिल्या लोक और राजधानी भोपाल में महाराणा प्रताप लोक बनाया जाएगा। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना की भी जानकारी दी। सीएम ने कहा कि लाड़ली बहना योजना अंतरआत्मा की आवाज पर बनाई है, चुनाव इसकी वजह नहीं है।

इसके अलावा सीएम ने कहा कि आज हम ये फैसला कर रहे हैं। जो परिवार इनकम टैक्स नहीं देते या जिनको चिकित्सा की सुविधा का लाभ अन्य किसी योजना के अंतर्गत नहीं मिलता है, उन सबको आयुष्मान भारत योजना में सम्मिलित कर लिया जाएगा।

पुलिसकर्मियों के लिए की यह घोषणा :

सीएम शिवराज ने कहा कि ‘हमारे पुलिस के साथी प्रदेश में कानून और व्यवस्था को बनाये रखने के लिए दिन-रात कार्य करते हैं। हमने तय किया कि पुलिस के आरक्षक से उपनिरीक्षक स्तर के कर्मचारियों को शासकीय कार्य के लिए की गयी यात्रा हेतु प्रतिमाह 15 लीटर पेट्रोल की कीमत की प्रतिपूर्ति की जायेगी। साथ ही हमने पौष्टिक आहार भत्ते को 650 रुपए से बढ़ाकर 1000 रुपए और किट क्लोथिंग भत्ते को बढ़ाकर 5000 रुपए करने का काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *