CM शिवराज की नयी घोषणा: महिलाएं चलाएंगी टोल टैक्स बैरियर…सिंधिया ने कहा- कांग्रेस को लॉक कर चाबी चंबल में विसर्जित कर दो !

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक और घोषणा करते हुए कहा है कि अब टोल टैक्स बैरियर भी महिलाएं चलाएंगी। उन्होंने एक नारा दिया ‘लाड़ली शक्ति जागेगी, सारी समस्या भागेगी’। सीएम ने ऐलान किया कि 10 अक्टूबर से हर महीने 1250 रुपए लड़ली बहनों को दिए जाएंगे। उन्होंने लाड़ली बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की अपनी घोषणा भी दोहराई।

मुख्यमंत्री रविवार को लाड़ली बहना योजना सम्मेलन में शामिल होने ग्वालियर पहुंचे। सीएम ने 380 करोड़ रुपए विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन किया। साथ ही लाड़ली बहना योजना के तहत हितग्राहियों के खाते में 1-1 हजार रुपए एक क्लिक में ट्रांसफर किए।

इसे भी पढ़े: KATNI NEWS: बिजली समस्या को लेकर किसानों ने घेरा कार्यालय…बिजली आपूर्ति का समय बढ़ाने की मांग, मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन !

कार्यक्रम को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस को लॉक कर चंबल नदी में चाबी विसर्जित कर दो।

लाड़ली बहना योजना नहीं, बल्कि आंदोलन

फूलबाग मैदान पर आयोजित राज्य स्तरीय लाड़ली बहना योजना सम्मेलन में सीएम शिवराज ने कहा कि लाड़ली बहना सिर्फ योजना नहीं, बल्कि आंदोलन है। बहनों के दुख दूर करने का आंदोलन, खुश रखने का आंदोलन, उन्हें सम्मान दिलाने का आंदोलन। सीएम शिवराज ने कहा आप लोन लेना, ब्याज भरने में सरकार मदद करेगी।

इसे भी पढ़े: रीवा की बड़ी खबरे: इटौरा बायपास में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, प्रसूता को लेने पहुंची एंबुलेंस खराब रास्ते में फंसी इधर जमीनी विवाद के चलते दो गुटों में हुआ संघर्ष !

अब टोल टैक्स बैरियर चलाएंगी बहनें

मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि टोल टैक्स बैरियर भी बहनें चलाएंगी। यदि बहनें एक लाख रुपए कमाकर देंगी, तो 30 प्रतिशत उनको मिलेंगे। इससे वह सशक्त होंगी। बहनों को आत्मनिर्भर बनाना ही लक्ष्य है।

पूछा- जो मुझे गाली देते हैं, उनके साथ जाओगे क्या?

CM शिवराज सिंह ने कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं से पूछा कि जो योजनाएं बंद करते हैं। आपके भाई मुझे गाली देते हैं, उनका साथ दोगी क्या? मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं तुम्हारे लिए जीऊंगा। लाड़ली बहना योजना के पैसे धीरे-धीरे 3 हजार रुपए महीना तक कर दूंगा। इसके बाद CM ने “देख सकता हूं मैं सब कुछ होते हुए, नहीं मैं नहीं देख सकता तुमको रोते हुए’ गाना गाकर हितग्राहियों के खाते में एक क्लिक से एक हजार रुपए ट्रांसफर किए।

इसे भी पढ़े: क्या हुआ ऐसा की मंच तक पहचने के लिए बैरिकेड्स कूदे वीडी शर्मा, सिंधिया को हाथ पकड़कर नेताओं ने चढ़ाया !

लाड़ली शक्ति जागेगी सारी समस्या भागेगी

CM शिवराज शिवराज सिंह चौहान ने नारा दिया कि “लाड़ली शक्ति जागेगी, सारी समस्या भागेगी’। इसके बाद सीएम ने कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं को एक-दूसरे का हाथ पकड़ने के लिए भी कहा। सीएम ने संकल्प दिलाया कि ‘हम सब मिलकर काम करेंगे। भाई (शिवराज सिंह) के साथ रहेंगे और अपने सपने पूरे करेंगे।’

सिंधिया बोले- कांग्रेस को लॉक कर चाबी का चंबल में विसर्जन कर दो

सम्मेलन में केन्द्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस फिर आएगी, तो लाड़ली बहना योजना, कन्यादान योजना समेत महिला सशक्तिकरण की कई योजनाएं बंद कर देगी। इसलिए कांग्रेस को लॉक कर चाबी चंबल में विसर्जित कर दी जाए।

इसे भी पढ़े: शिक्षिका का अश्लील Video वायरल, फेमस होने के लिए किया ये काम, अब अभिभावकों में भारी आक्रोश !

मंच पर कुर्सी को लेकर नाराज हुईं इमरती देवी

सम्मेलन के दौरान मंच पर पूर्व मंत्री व मध्य प्रदेश लघु उद्योग निगम की अध्यक्ष इमरती देवी कुर्सी नहीं मिलने पर नाराज हो गईं। वह केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के पास पहुंचीं। उनसे जाने के बारे में कहकर निकलने लगीं, लेकिन सिंधिया ने उनको समझाया और अपने दाहिने तरफ मदन कुशवाह की कुर्सी पर बैठाया। इसी तरह, प्रदेश कार्य समिति सदस्य वेदप्रकाश शर्मा भी मंच पर स्थान न मिलने से नाराज होकर चले गए। उनको ऊर्जा मंत्री समेत कई नेताओं ने समझाया, लेकिन वह नहीं रुके।

380 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन

CM चौहान ने करीब 380 करोड़ लागत के 23 कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। इनमें करीब 39 करोड़ के 9 कार्यों का लोकार्पण और करीब 341 करोड़ के 14 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है। सीएम ने कार्यक्रम में विभिन्न विभागों में उत्कृष्ट कार्य करने वालीं महिला अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *