Asia Cup 2023: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ महाद्वीपीय टूर्नामेंट में सर्वाधिक अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने

Asia Cup 2023: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ महाद्वीपीय टूर्नामेंट में सर्वाधिक अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ बारिश से बाधित एशिया कप (Asia Cup 2023) के सुपर-4 मुकाबले में रविवार को 56 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इस अर्धशतकीय पारी की बदौलत हिटमैन ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. बारिश के कारण ‘रिजर्व डे’ तक टाले गए इस मैच में रोहित और उनके युवा सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल (58) ने शतकीय साझेदारी कर भारतीय टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 16.4 ओवर में 121 रन जोड़ें. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली.

बता दें कि, रोहित ने छह चौके और चार छक्कों से सजी 49 गेंदों की पारी में 56 रन बनाए. यह उनके वनडे करियर का 50वां अर्धशतक है. इसके साथ ही उन्होंने भारतीय दिग्गज सचिन का एशिया कप का काफी पुराना रिकार्ड भी तोड़ दिया. 36 वर्षीय भारतीय कप्तान एशिया कप में किसी एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक हाफ सेंचुरी बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले यह रिकार्ड सचिन के नाम था. उन्होंने महाद्वीपीय टूर्नामेंट में श्रीलंका के खिलाफ पांच अर्धशतक जड़े हैं. वहीं, रविवार को रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में अपना छठा अर्धशतक पूरा कर सचिन को पीछे छोड़ सूची में सबसे ऊपर आ गए हैं.

गौरतलब है कि किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी खेलने वाले खिलाड़ियों की इस सूची में भारतीय बल्लेबाजों के अलावा श्रीलंका के दो खिलाड़ी शामिल हैं. श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने एशिया कप की सबसे सफल टीम भारत के खिलाफ पांच बार 50 या इससे अधिक रनों की पारी खेली है. उनके अलावा श्रीलंका के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या भी इस सूची में शामिल है. जयसूर्या ने भी एशिया कप में संगाकारा के समान पांच अर्धशतकीय पारी खेली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *