Asia Cup 2023: भारत के खिलाफ फाइनल मैच से पहले श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, स्टार स्पिनर महीश तीक्षणा हुए बाहर

Asia Cup 2023: भारत के खिलाफ फाइनल मैच से पहले श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, स्टार स्पिनर महीश तीक्षणा हुए बाहर

भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले एशिया कप फाइनल से पहले श्रीलंका के लिए बुरी खबर सामने आई है. श्रीलंका का स्टार स्पिनर महीश तीक्षणा चोट के कारण भारत के खिलाफ खिताबी मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. तीक्षणा ग्रेड-3 हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से एशिया कप फाइनल से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह श्रीलंकाई टीम में ऑफ स्पिनर सहान अरचिगे को शामिल किया गया है. ज्ञात हो कि तीक्षणा को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में दौरान हैमिस्ट्रिंग इंजरी हुई थी. उनके बाहर होने से लंकाई टीम को खिताबी मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगया है, क्योंकि वह टीम के प्रमुख्य स्पिन गेंदबाज हैं.

बता दें कि, तीक्षणा ने मौजूदा एशिया कप के पांच मैचों में आठ विकेट चटकाए है. भारत के खिलाफ सुपर-4 मैच में इस ऑफ स्पिनर ने 41 रन देकर एक विकेट लिया था. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने तीक्षणा की चोट को लेकर कहा है कि इस स्पिनर के स्कैन से उनकी मांसपेशियों की चोट की पुष्टि है और इसलिए एशिया कप फाइनल के लिए वह उपलब्ध नहीं रहेंगे. उनकी जगह टीम में ऑफ स्पिनर अरचिगे को शामिल किया गया है. गुरुवार को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के लिए नई गेंद से गेंदबाजी करते हुए तीक्षणा ने अपने पांच ओवरों में 14 रन दिए और मोहम्मद नवाज को पविलियन का रास्ता दिखाया. उनको यह चोट पारी के 34वें ओवर की 5वीं गेंद पर बाउंड्री के पास क्षेत्ररक्षण के दौरान लगी थी. इसके बाद वह काफी दर्द में नजर आए थे.

गौरतलब है कि तीक्षणा ने पाकिस्तान की पारी का 35वां ओवर करते हुए लंगड़ाते नजर आए और ऐसा लगा कि उनके हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया है. 39वें ओवर में सपोर्ट स्टाफ की मदद से वे मैदान से बाहर चले गए और फिर वापस नहीं लौटे, हालांकि तब उनके कोटे के तीन ओवर बाकी थे. 23 वर्षीय तीक्षणा ने 2021 में श्रीलंका के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था और उन्होंने अब तक 27 वनडे मैचों में 44 विकेट लिए हैं. वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेलते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *